अंदर ED, बाहर CRPF. दिल्ली में AAP सांसद संजय सिंह के आवास पर रेड, तलाशी जारी

 

राजधानी दिल्ली मेंआम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सांसद संजय सिंह के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय यानी ED की टीम पहुंची है. बताया जा रहा है कि ED की टीम घर की तलाशी ले रही है.

संजय सिंह का आवास दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू में है. बताया जा रहा है कि आप नेता संजय सिंह के घर के बाहर सीआरपीएफ के जवान भी तैनात हैं. सूत्रों ने बताया है कि यह रेड दिल्ली एक्साइज घोटले के मामले में हो रही है.

शराब घोटाले में ईडी की ओर से दायर चार्टशीट में तीन जगह संजय सिंह का नाम है. ईडी के कई अधिकारी घर के अंदर मौजूद हैं. रेड करीब एक घंटे से जारी है. ईडी की टीम करीब 7 बजे संजय सिंह के आवास पर पहुंची थी. बताया जा रहा है किसंजय सिंह को मंगलवार रात को ताईवान जाना था, जहां उन्हें महिला सशक्तिकरण पर एक कार्यक्रम में बोलना था,लेकिन उन्हें इस यात्रा के लिए ‘पॉलिटिकल क्लीयरेंस’ नहीं दिया गया.

 

संजय सिंह के दो सहयोगियों के हुई थी रेड

बता दें कि संजय सिंह के दो सहयोगी सर्वेश मिश्रा और अजीत त्यागी के घर पहले ही ईडी की रेड हो चुकी है. शराब कारोबारियों के साथ इन दोनों की बातचीत के मामले में ईडी इन दोनों से पूछताछ कर चुकी है. ईडी सूत्रों के मुताबिक इस केस में दो आरोपी राघव मगुंटा और दिनेश अरोड़ा गवाह बन गए हैं. जिसके बाद संजय सिंह के आवास पर ईडी ने यह रेड की है.

अब तक तीन लोग बने सरकारी गवाह

मनी लांड्रिंग मामले में आरोपी राघव मगुंटा वाईएसआर कांग्रेस के सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे हैं. कोर्ट ने दिनेश अरोड़ा को भी सरकारी गवाह बनने की अनुमति दी थी. फिलहाल ये दोनों जमानत पर बाहर हैं. इससे पहले अरबिंदो फार्मा के निदेशक शरद रेड्डी भी सरकारी गवाह बन चुके हैं. यानी कुल मिलाकर इस मामले में अब तक तीन लोग सरकारी गवाह बने हैं.

Shares