corona virus:दिल्ली में 31 मार्च तक सभी सिनेमा हॉल बंद

नई दिल्ली. भारत में कोरोनावायरस के अब तक 73 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। दिल्ली में संक्रमण की आशंका के चलते मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गुरुवार को 31 मार्च तक सभी सिनेमा हॉल बंद करने के निर्देश दिए हैं। जिन स्कूल और कॉलेजों में परीक्षाएं नहीं हो रही हैं, वह भी 31 तक बंद रहेंगे। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। संक्रमण के मद्देनजर आने वाले दिनों में केंद्रीय मंत्री विदेशों का दौरा नहीं करेंगे। मेरी लोगों से अपील है कि विदेश यात्रा से बचें। बड़े आयोजनों में शामिल न होकर संक्रमण से बचा जा सकता है। सरकार मामले पर नजर रखे हुए है। राज्यों से भी हमने सुरक्षा के उचित कदम उठाने को कहा है। इस बीच, ईरान से भारतीयों को निकालने के लिए दो विमान भेजे जाएंगे। पहला विमान 13 मार्च और दूसरा 15 मार्च को देर रात भेजा जाएगा।

पर्यटकों के लिए राष्ट्रपति भवन भी बंद

कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए राष्ट्रपति भवन संग्रहालय परिसर और चेंज ऑफ गार्ड समारोह अगले नोटिस तक आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है। राष्ट्रपति भवन भी 13 मार्च से अगले नोटिस तक आम जनता के लिए बंद रहेगा। गुरुवार को इसका आदेश जारी कर दिया गया।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब तक देश के एयरपोर्ट्स पर विदेशों से आए 10 लाख 57 हजार 506 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। सामुदायिक निगरानी के लिए 35 हजार लोगों को तैनात किया गया है। संक्रमित लोगों को ट्रैक करने के लिए भी कदम उठाए जा रहे हैं।

,
Shares