MP:भाजपा और कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज

 

भोपाल. मध्य प्रदेश के 6 मंत्रियों समेत सिंधिया गुट के 17 विधायकों के सोमवार को दिल्ली और बेंगलुरु जाने के साथ ही कमलनाथ सरकार के सामने संकट खड़ा हो गया है। बदलते सियासी हालात में भाजपा ने भी अपनी रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। गृह मंत्री अमित शाह के दिल्ली आवास पर मध्य प्रदेश भाजपा नेताओं की बैठक में इसी पर चर्चा हुई। भाजपा ने आज विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बीच, राज्यपाल लालजी टंडन ने भी अपनी छुट्टियां रद्द कर दी हैं।

कमलनाथ के मंत्रियों इस्तीफे के बाद राहुल गांधी रात 12 बजे सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे। सूत्रों का कहना है कि मध्य प्रदेश में सरकार का संकट टालने के लिए सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जा सकता है। कमलनाथ ने भी मंगलवार शाम 5 बजे विधायकों की बैठक बुलाई है।

 

शिवराज बन सकते हैं भाजपा विधायक दल के नेता
सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में अमित शाह के आवास पर नरेंद्र सिंह तोमर और शिवराज सिंह की संयुक्त बैठक हुई। बताया यह जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान को दल का नेता चुना जा सकता है। राज्यपाल लालजी टंडन 5 दिन के लिए छुट्टियों पर लखनऊ गए थे। उनके निजी सचिव ने बताया कि राज्यपाल ने अपनी छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं और वे आज भोपाल लौटेंगे। सूत्रों के मुताबिक, भाजपा विधानसभा सत्र की शुरुआत में ही कमलनाथ सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकती है।

,
Shares