Facebook पर मत स्वीकार करना ऐसी फ्रेंड रिक्वेस्ट

भिंड जिले की अमायन पुलिस ने फेसबुक पर लड़की के नाम से आइडी बनाकर ठगी करने वाले आरोपित पर आइटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपित ने लड़की के नाम से आइडी बनाकर युवक से दोस्ती कर ली। उसके निजी फोटो मंगवा लिए। इन्हें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर करीब 1.50 लाख रुपये ठग लिए। युवक की पत्नी और स्वजन को शक हुआ। उन्होंने पीड़ित के मोबाइल में कॉल रिकॉर्डर इंस्टॉल किया।

बातचीत रिकॉर्ड हुई तो स्वजन ने पूरा मामला समझा। इसके बाद स्वजन युवक को लेकर थाने पहुंचे। पुलिस ने केस दर्ज कर पड़ताल शुरू की है। आरोपित फरार है। अमायन थाना प्रभारी शिव प्रताप सिंह ने बताया मेहगांव के देवरा गांव निवासी आरोपित भास्कर शर्मा उर्फ हनी ने फेसबुक पर अमृता तोमर के नाम से आइडी बनाई। अमायन के 28 वर्षीय सौरभ पुत्र शत्रुघ्न सिंह ने उससे दोस्ती कर ली। दोनों में चैटिंग होने लगी।

दोस्ती बढ़ने पर आरोपित ने सौरभ से निजी फोटो मांगे। सौरभ ने फोटो दे दिए। फोटो मिलने के बाद आरोपित ने सौरभ को कॉल कर धमकाया कि रुपये नहीं दिए तो वह निजी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर बदनाम कर देगा। बदनामी के डर से पैसे दे दिए। इस तरह से करीब 1.50 लाख रुपए आरोपित ने फोटो वायरल करने की धमकी देकर ठग लिए।

यही नहीं, रकम का इंतजाम करने के लिए सौरभ ने घर से कुछ जेवरात भी चोरी किए। स्वजन को शक हुआ। उन्होंने सौरभ के मोबाइल में चुपके से कॉल रिकॉर्डर इंस्टॉल कर दिया। सौरभ और आरोपित के बीच बातचीत हुई तो मामला खुल गया। फिर सभी पुलिस के पास पहुंचे।

,
Shares