Coronavirus: इंदौर में 8 नए मरीज मिले, यहां अब तक 32, प्रदेश में 47 संक्रमित हुए

Coronavirus: इंदौर में 8 नए मरीज मिले, यहां अब तक 32, प्रदेश में 47 संक्रमित हुए

इंदौर. हाई रिस्क पर पहुंच चुके इंदौर में कोरोनावायरस से प्रभावित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार को यहां कोरोनावायरस 8 नए मामले सामने आए। इनमें उज्जैन के एक 37 साल के युवक की 3 दिन पहले मौत हो चुकी। मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचएमओ) डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि उज्जैन के 5 संक्रमितों को मिलाकर यहां (इंदौर में) उपचाररत कोरोना पॉजिटिव की संख्या 33 हो गई। प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3 हो गई। इनमें इंदौर के वृद्ध पुरुष और उज्जैन की वृद्ध महिला, युवक शामिल है। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 47 हो गई। इंदौर 27, उज्जैन 5, जबलपुर 8, भोपाल, 3, ग्वालियर 2, शिवपुरी में 2 संक्रमित हैं।
इंदौर में टोटल लॉकडाउन के बीच लोगों को सुबह से दूध को लेकर परेशानी हुई। इसके बाद प्रशासन ने इसके लिए समय तय किया। नए नियम के अनुसार, इंदौर में सुबह 6 से 9 बजे और शाम से 5-7 बजे तक दुकानों पर जाकर दूध लिया जा सकता है। इसी समय में फेरी वाले भी घर-घर जाकर सप्लाई दे सकते हैं।
एमजीएम मेडिकल कॉलेज के कोरोना बुलेटिन के अनुसार, 29 मार्च को प्राप्त जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए 8 मरीजों में से 3 मरीज की कांटेक्ट हिस्ट्री पाई गई है जबकि शेष 5 मरीजों की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। इंदौर में जो 7 नए मरीज सामने आए हैं उनमें 1 अहिल्या पलटन, 1 आजाद नगर, 1 रवि नगर, एक नार्थ हाथीपाला और तीन एमआर-9 स्थित साईंराम कॉलोनी के रहने वाले है। वहीं, उज्जैन के माधवनगर क्षेत्र में रहने वाले एक मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। इस युवक की 3 दिन पहले मौत हो गई। बताया गया है कि युवक बीमार हाेने से 5 दिन पहले नीमच गया था। यहां राजस्थान के लोगों के साथ पार्टी में संपर्क में आया। वहां से लौटते ही सर्दी, खांसी, बुखार हो गया। उज्जैन में अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी।

,
Shares