coronavirus:भारत में मरीजों की संख्या 172 हुई,चेन्नई में 84 उड़ानें रद्द

देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. संक्रमित लोगों की संख्या 172 हो गई है. इसमें तीन लोगों की मौत और 16 सही होकर घर जा चुके हैं. यानी अभी एक्टिव केस 153 हैं. कोरोना से महाराष्ट्र में पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 47 हो गया है. इसके अलावा आंध्र प्रदेश में 2, दिल्ली में 10, हरियाणा में 17, कर्नाटक में 14 ,केरल में 27, पंजाब में 2, राजस्थान में 7, तमिलनाडु में एक, तेलंगाना में 13, जम्मू-कश्मीर में 4, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 17, उत्तराखंड में एक, ओडिशा में एक और पश्चिम बंगाल में एक केस सामने आए हैं.

लंदन से चंडीगढ़ लौटी एक 23 साल की महिला के कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बुधवार को कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। पंजाब से ये पहला मामला सामने आया है। चंडीगढ़ के सेक्टर 21 की रहने वाली इस मरीज ने गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल सेक्टर 32 में शिकायत की थी कि उसे जुकाम हो गया है।

जिसके बाद उसका टेस्ट किया था। 15 मार्च को अमृतसर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद बुखार की शिकायत थी। बाद में लक्षण कम हो गए थे। उसका नमूना पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च भेजा गया। जो बुधवार देर रात सकारात्मक मिला।

अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि मरीज को उसकी माँ के साथ अस्पताल में आइसोलेटिड वार्ड में रखा गया। जबकि उसके परिवार के बाकी सदस्यों को घर पर छोड़ दिया था। चंडीगढ़ के राज्य निगरानी अधिकारी ने कहा कि रविवार सुबह इंग्लैंड से लौटने के बाद चंडीगढ़ की रहने वाली महिला ने सोमवार को बुखार और सर्दी का टेस्ट करवाया था।

लेकिन लक्षण कम हो गए और अभी वो जीएमसीएच-32 में कोई लक्षण नहीं है। उन्होंने पीजीआईएमईआर के डिपार्टमेंट ऑफ वायरोलॉजी से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार सकारात्मक परीक्षण किया। उन्होंने कहा कि वे लोगों के संगरोध के बारे में सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रहे थे, जो शायद उसके संपर्क में आए थे।

 

चेन्नई में 84 उड़ानें रद्द

कोरोना वायरस के कारण चेन्नई एयरपोर्ट पर 50 इंटरनेशनल और 34 डोमेस्टिक फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया है.
इस बीच रेलवे ने यात्रियों की कमी को देखते हुए 20 मार्च से 31 मार्च तक 168 ट्रेनें बंद करने का फैसला किया है।
,
Shares