Coronavirus:देश में कोरोना के मरीजो की संख्या 427 हुई , 8 की मौत,

Coronavirus:देश में कोरोना के मरीजो की संख्या 427 हुई , 8 की मौत

मरीजों की संख्या हुई 427
देशभर में मरीजों की संख्या 427 हो गई है, इसमें 8 लोगों की मौत और 30 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

पंजाब में कर्फ्यू
कोरोना वायरस के बाद उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली समेत 10 से अधिक राज्यों के कई शहरों को लॉकडाउन किया गया है. इसके बावजूद कई लोग सड़कों पर निकल रहे हैं और लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं. इस पर पंजाब ने सख्त कार्रवाई की है. पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सरकार ने पूरे पंजाब में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है.

केंद्र ने राज्यों को लिखी चिट्ठी
कई जगहों पर लॉकडाउन के उल्लंघन की खबरें आ रही हैं. केंद्र सरकार ने सोमवार को राज्यों को खत लिखकर लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने की अपील की है. केंद्र सरकार ने कहा कि जिन राज्यों ने लॉकडाउन का ऐलान किया है, वह सख्ती से पालन कराएं. लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

✔@PIB_India

Important alert : States have been asked to strictly enforce the #lockdown in the areas where it has been announced. Legal action will be taken against violators.#COVID19outbreak #Covid_19india #COVID

महाराष्ट्र में 15 नए केस आए हैं. इसमें 14 मुंबई और एक पुणे में केस सामने आया है. अकेले महाराष्ट्र में अब तक 89 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं.

राज्यवार आंकड़े
देश में कोरोना मरीजों की संख्या 400 के करीब पहुंच गई है, जिसमें से 354 केस एक्टिव हैं. 28 मरीज ठीक हो चुके हैं. कोरोना की चपेट में आकर 7 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. आंध्र प्रदेश में 1, बिहार में 3, छत्तीसगढ़ में एक, चंडीगढ़ में 6, दिल्ली में 26, गुजरात में 18, हरियाणा में 23, हिमाचल प्रदेश में 2, जम्मू-कश्मीर में 4, कर्नाटक में 26, केरल में 67, लद्दाख में 13, मध्य प्रदेश में 6, महाराष्ट्र में 74, ओडिशा में 2, पुदुचेरी में 1, पंजाब में 13, राजस्थान में 25, तमिलनाडु में 7, तेलंगाना में 27, उत्तर प्रदेश में 29, उत्तराखंड में 4 और पश्चिम बंगाल में 7 केस सामने आए हैं.

,
Shares