Coronavirus:कोरोना: 22 मार्च को रेलवे नहीं चलाएगी ट्रेन

कोरोना: 22 मार्च को रेलवे नहीं चलाएगी ट्रेन

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार की रात राष्ट्र को संबोधित करते हुए 22 मार्च, रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था. प्रधानमंत्री ने लोगों से खुद ही इस अवधि में घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की थी. अब भारतीय रेलवे ने भी 22 मार्च को पूरे देश में ट्रेनबंदी का ऐलान किया है.

रेल मंत्रालय ने घोषणा की है कि 21/22 मार्च की आधी रात यानी ठीक 12 बजे से 22 मार्च की देर रात 10 बजे तक, 22 घंटे कोई भी यात्री ट्रेन नहीं चलेगी. हालांकि, रेल मंत्रालय ने पहले ही दिन सात घंटे की यात्रा पूरी कर चुकी पैसेंजर ट्रेन के लिए राहत का इंतजाम किया है. ऐसी ट्रेनों के गंतव्य तक परिचालन की अनुमति होगी.

रेल मंत्रालय की ओर से जारी पत्र के अनुसार 22 मार्च को 22 घंटे तक कोई भी यात्री ट्रेन अपने प्रारंभिक स्टेशन से रवाना नहीं की जाएगी. रेल मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन रविवार की सुबह 4 बजे रोका जाएगा. सुबह चार बजे से पहले अपने प्रारंभिक स्टेशन से रवाना हो चुकी ट्रेनों को गंतव्य तक पहुंचने की अनुमति दी जाएगी

,
Shares