corona: शनिवार को एक बार फिर 203 पॉजिटिव मरीज मिले

भोपाल।  लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या में इजाफा होते जा रहा है। हर दिन मिलने वाले मरीजों की संख्‍या और स्‍वस्‍थ होने वाले मरीजों की संख्‍या लगभग बराबर है। इसके चलते हर दिन जितने मरीज मिल रहे हैं, उतने मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर जा रहे हैं। इसके चलते राजधानी में रिक्‍त बिस्‍तरों की संख्‍या में कोई कमी नहीं है।

इधर, निजी अस्‍पतालों में आयुष्‍मान भारत योजना के तहत रजिस्‍टर्ड सभी अस्‍पतालों में 20 प्रतिशत बिस्‍तर कोविड मरीजों के लिए आरक्षित हैं। ऐसे में शहर में अब बिस्‍तरों की संख्‍या में कोई कमी नहीं है। शनिवार को राजधानी में एक बार फिर 203 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं।

इनमें सबसे ज्यादा कोरोना के पॉजिटिव मरीज चंदूखेड़ी स्थित एसएसबी अकादमी में मिले हैं। यहां 16 मरीजों की रिपोर्ट एक साथ पॉजिटिव आई है। जबकि कटारा हिल्स इलाके में भी इस वायरस ने पैर पसार दिए हैं। यहां भी पिछले 24 घंटों के दौरान 14 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं।

इनके अलावा पुलिस लाइन नेहरू नगर से 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन मरीजों को मिलाकर अब तक कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 22 हजार 385 तक पहुंच गई है, जबकि कोरोना से 1 व्यक्ति की जान जाने से अब तक कुल मौतों का आंकड़ा भी बढ़ गया है।

कोरोना वायरस से अब तक कुल मरने वाले की संख्या 455 तक पहुंच गया है। वहीं, इस बीमारी से जंग जीतकर 226 मरीज डिस्चार्ज भी हुए हैं। इस हिसाब से अब तक कुल डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम को राहत की सांस दे रही है। अब भोपाल में दो हजार के करीब कोरोना के सक्रिय मरीज भोपाल में हैं।

,
Shares