भोपाल में सर्वाधिक 313 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

भोपाल में कोरोना का तांडव जारी है। लगातार नए मरीजों के साथ ही मौतों के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को 313 नए कोरोना केस मिले। ये बीते छह महीने में एक दिन में मिलने वाले सबसे ज्यादा संक्रमित हैं। भोपाल में पांच दिन के अंदर ये दूसरी बार है, जब संक्रमितों का आंकड़ा 300 के पार चला गया। इससे पहले 19 सितंबर यानि शनिवार को कोरोना के 307 नए मरीज मिले थे। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16908 हो गई है। वहीं, कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 383 पहुंच गया है।

मध्य प्रदेश में हर रोज औसतन 29 लोगों की मौत हो रही है। वहीं, 2700 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। मंगलवार को शिवराज सरकार के दो मंत्रियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही अब तक सरकार के 14 मंत्री संक्रमित हो चुके हैं। वहीं पक्ष और विपक्ष के 44 विधायकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। इसमें ब्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी की मौत हो गई थी। वह कोरोना के चलते अस्पताल में भर्ती हुए थे। बाद में उनकी दो रिपोर्ट पॉजिटिव आई थीं।

कोरोना पॉजिटिव मिलने वालों में मुख्यमंत्री के पूर्व प्रोग्राम ऑफीसर रहे राजेंद्र कानूनगो सहित परिवार में चार लोग संक्रमित मिले हैं।

चार दिन पहले उनके बेटे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। सेना के जवानों में भी तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। इसके चलते सीआरपीएफ बंगरसिया के 15 जवान बुधवार को पॉजिटिव आए है। मिलिट्री कैम्प में तीन, ईएमई सेंटर और 23वीं बटालियन में दो-दो पॉजिटिव मिले हैं। जेपी अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ भी संक्रमित मिले हैं। कस्तूरबा हॉस्पिटल, चिरायु अस्पताल के डॉक्टर भी पॉजिटिव मिले हैं। सेंट्रल जेल और जिला कारागार में भी एक-एक मरीज मिला है।

 

अन्‍य जिलों से आकर भोपाल में पॉजिटिव हो रहे है लोग, भर रहे है शहर के अस्‍पतालों के बिस्‍तर

एक तरफ तो राजधानी में मरीजों की संख्‍या लगातार बढ रही है। इसके चलते अस्‍पतालों में बिस्‍तरों की कमी हो रही है। वहीं दूसरी तरफ दूसरे जिलों से कोरोना आकर भोपाल में कोरोना का पॉजिटिव होने वालों की संख्‍या बढ रही है। हर दिन दो दर्जन से अधिक नए मरीज ऐसे सामने आ रहे है जो दूसरे जिलों से आकर भोपाल में अपना इलाज करा रहे है। पिछले एक सप्‍ताह में ऐसे मरीजों की संख्‍या करीब 160 के आसपास है। इसमें सिर्फ भोपाल जिले की सीमा से लगे जिले होशंगाबाद, सीहोर, विदिशा, रायसेन के अलावा छिंदवाड़ा, सागर, गुना, दमोह, अशोकनगर, रीवा, देवास सहित अन्‍य जिलों के मरीज भी शामिल है।

Shares