हम केजरीवाल को एक्सपोज नहीं कर पाए:भाजपा प्रवक्ता

 

 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को प्रचंड जीत मिली है, जबकि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस को एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ा है. इस बार भारतीय जनता पार्टी को पिछली बार के मुकाबले ज्यादा सीटें जरूर मिलीं, लेकिन वह दिल्ली में 21 साल का वनवास खत्म नहीं कर पाई है. वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी पिछली बार की तरह इस बार भी अपना खाता नहीं खोल पाई.

मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कुछ चुनावों को जीता जाता है, तो कुछ चुनावों से सीखा जाता है. आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता आशुतोष के आरोपों का जवाब देते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी चुनाव जीत जाती है, तो ये लोग कहते हैं कि बीजेपी हिंदू-मुस्लिम की राजनीति करके जीत गई. अब जब बीजेपी को हार मिली है, तो ये लोग कह रहे हैं कि बीजेपी की हिंद-मुस्लिम की राजनीति को हार मिली है.

इस दौरान संबित पात्रा ने आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता आशुतोष के उस बयान का समर्थन किया, जिसमें उन्होंने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के विकल्प पर बीजेपी को मंथन करना चाहिए. संबित पात्रा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस पर विचार भी करेगी.

जब उनसे पूछा गया कि आम आदमी पार्टी दिल्ली के साथ ही भारतीय जनता पार्टी से ‘हनुमान’, ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ को न छीन ले, तो बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा, ‘हम तो यही चाहते हैं. हम चाहते ही हैं कि सभी नेता मंदिर जाएं और पूजा करें. देवी-देवताओं का सम्मान करें. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पहले राहुल गांधी भी मंदिर गए थे और जनेऊ धारण किया था.’

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि कुछ समय पहले राम और हनुमान का नाम लेने को राजनीति में अछूत माना जाता था. एक सवाल के जवाब में संबित पात्रा ने कहा कि कुछ खामियां जरूर रह गई थीं, जिसके चलते हमको दिल्ली में हार मिली और आम आदमी पार्टी को जीत मिली. जो खामियां हैं, उन पर भारतीय जनता पार्टी चर्चा करेगी. उन्होंने कहा कि जहां केजरीवाल को एक्सपोज करना चाहिए था, वहां हम उनको एक्सपोज नहीं कर पाए.

,
Shares