web page hit counter

मेघालय में नई सरकार, कोनराड संगमा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ,

मेघालय में नई सरकार, कोनराड संगमा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ,

नेशनल पीपुल्स पार्टी के प्रमुख कोनराड संगमा ने लगातार दूसरी बार मेघालय के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. राज्य में दो लोगों को डिप्टी सीएम भी बनाया गया है.

 

मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान ने एनपीपी के प्रेस्टोन तिनसोंग और बीजेपी के एलेक्जेंडर लालू हेक सहित 12 विधायकों को मंत्रिपरिषद के सदस्य के तौर पर शपथ दिलाई. कोनराड संगमा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे. वहीं, नगालैंड में आज दोपहर पौने दो बजे नई सरकार शपथ लेगी. जबकि, त्रिपुरा में नई सरकार का शपथग्रहण कार्यक्रम बुधवार को होगा.

NPP की अगुवाई वाली MDA के पास 32 विधायक

एनपीपी (NPP) की अगुवाई वाली मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन (MDA) ने राज्य में लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए सरकार गठन का दावा पेश किया है. गठबंधन के अगुवा कोनराड संगमा हैं और उसके पास 32 विधायक हैं. भारतीय जनता पार्टी इस गठबंधन का हिस्सा है. NPP के राष्ट्रीय अध्यक्ष संगमा ने सोमवार को कहा कि नए गठबंधन को मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस 2.0 कहा जाएगा. उन्होंने बताया कि राज्य की कैबिनेट में एनपीपी को 8 सीटें, यूडीपी को 2 सीटें और एक-एक सीट बीजेपी और HSPDP को दी जाएंगी. बताते चले कि मेघालय में NPP 26 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. वहीं, UDP ने 11 सीट पर जीत हासिल की. जबकि, कांग्रेस और टीएमसी के खाते में 5-5 सीटें आईं. वहीं, बीजेपी ने दो सीट पर जीत दर्ज की है.

 

Shares