मुख्तार मालिक पर भोपाल पुलिस ने दर्ज की FIR

मध्य प्रदेश के कुख्यात बदमाश मुख्तार मलिक और उसके गुर्गों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए भोपाल पुलिस ने FIR दर्ज की है. मुख्तार मलिक दिल्ली के एक व्यापारी पर अड़ी बाजी कर रहा था. वह व्यापारी से उसकी करोड़ों की जमीन हथियाना चाहता था. पुलिस ने आरोपी और उसके गुर्गों की तलाश तेज कर दी है.

मामला भोपाल के बिलखिरिया थाना क्षेत्र का है. पुलिस के अनुसार कोहेफिजा NRI कॉलोनी निवासी आमिर खान की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है. आमिर दिल्ली में अपना व्यापार करता है. वह ग्राम कान्हासैंया स्थित 53 एकड़ जमीन का केयरटेकर है. यह जमीन उसके विदेश में रहने वाले रिश्तेदार की है. बताया जा रहा है कि 2018 में अरेरा कॉलोनी निवासी जसवीर सिंह, नानक सिंह, बलवंत सिंह, संतोष सिंह और त्रिलोचन सिंह ने ज़मीन के फर्जी दस्तावेज बनाकर उसे अपने नाम करा लिया था. इसके लिए आरोपी ने तत्कालीन हुजूर तहसीलदार के रीडर लक्ष्मीनारायण वर्मा की मदद ली थी. लक्ष्मी नारायण वर्मा की मदद से ही आरोपियों ने उस जमीन को अपने नाम करा लिया था. हालांकि जमीन का पजेशन आमिर के पास ही था और ज़मीन के ओरिजिनल दस्तावेज भी जमीन के उसके पास ही हैं. जब इस बात का पता भूमाफिया मुख्तार मलिक और उसके गुर्गों को चला तो उसने आमिर पर दबाव बनाना शुरू कर दिया. मुख्तार मलिक चाहता था कि यह जमीन उसके नाम हो जाए.

फरियादी आमिर खान ने पुलिस को बताया कि मुख्तार और उसके गुर्गे लगातार उसे धमकी दे रहे थे. वह चाह रहे थे कि जो ज़मीन बाकी के आरोपियों ने धोखाधड़ी कर अपने नाम कराई है, वह जमीन उसके नाम कर दी जाए. यही कारण था कि बदमाश आमिर पर लगातार दबाव बना रहे हैं. उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है. आमिर ने पुलिस को यह भी बताया कि सुल्तानपुर में उस पर फायरिंग भी की गई थी.

फिलहाल पुलिस मुख्तार मलिक और उसके गुर्गों की तो तलाश कर ही रही है. इसी के साथ फर्जी तरीके से ज़मीन अपने नाम करने वाले जसवीर सिंह,नानक सिंह, बलवंत सिंह, संतोष सिंह, त्रिलोचन सिंह और फर्जी दस्तावेज आरोपियों के नाम करने वाले तत्कालीन तहसीलदार के रीडर लक्ष्मी नारायण के खिलाफ धोखाधड़ी का केस भी दर्ज कर लिया है.

,
Shares