web page hit counter

भोपाल में कोरोना से उच्च शिक्षा विभाग के ओएसडी की मौत

भोपाल में पिछले एक सप्ताह में कोरोना से संक्रमित 326 मरीज मिले हैं। वहीं एक दर्जन नए क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण फैल गया है। कोपालरोना के संक्रमण से शनिवार को राजधानी में उच्च शिक्षा विभाग में पदस्थ ओएसडी की मौत हो गई। इनका इलाज चिरायु अस्पताल में चल रहा था। इधर, उच्च शिक्षा संचालनालय में हड़कंप मचा हुआ है। इसके अलावा दो अन्य लोगों की भी शनिवार को कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई। इन्हें मिलाकर राजधानी में अब तक कोरोना संक्रमण से 65 लोगों की मौत हो चुकी है। भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1900 पहुंच गई है, इनमें से 1325 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

राहत भरी खबर यह है कि शनिवार को 30 मरीज स्वस्थ होकर घर रवाना हो गए। अब तक कुल 1325 मरीज कोरोना को हराकर अपने घर जा चुके हैं। राजधानी में कोरोना के संक्रमण की चपेट में एम्स का एक डॉक्टर भी आया है। इधर, बाणगंगा क्षेत्र में फिर से एक दिन में 10 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके अलावा नारियलखेड़ा में 6 और कोटरा सुल्तानाबाद में तीन नए मरीज मिले हैं। इस तरह राजधानी में शनिवार को 40 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। अब तक संक्रमितों की संख्या 1900 हो गई है।

ऐशबाग में फिर मिले नए संक्रमित

राजधानी में जमातियों का पहला पॉजिटिव केस जहां से मिला था, वहां फिर से संक्रमण फैलना शुरू हो गया है। ऐशबाग स्टेडियम के पास जवाहर कॉलोनी, महामाई का बाग, मच्छी मार्केट इंदिरा नगर में नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके अलावा ऐशबाग क्षेत्र के वर्तमान में 79 मरीजों का इलाज चल रहा है। जहांगीराबाद से आरजीपीवी में क्वारंटाइन किया गया 49 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है। इसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जहांगीराबाद क्षेत्र के 92 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

एक सप्ताह में बाणगंगा में मिले 38 नए पॉजिटिव मरीज

राजधानी का डेंजर जोन बनते जा रहे बाणगंगा क्षेत्र में तेजी से संक्रमण फैल रहा है। यहां एक सप्ताह के अंदर करीब 38 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। शनिवार को इस क्षेत्र में 10 नए पॉजिटिव मरीज मिले। पिछले शनिवार को यहां संक्रमण की शुरूआत हुई थी, जहां एक ही दिन में 10 मरीज मिले थे। इस क्षेत्र में तेजी से संक्रमण फैलने के पीछे सार्वजनिक नलों का उपयोग करना बताया जा रहा है। वहीं नाले के किनारे और ऊपर बने मकानों में गंदगी के कारण भी संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही है।

राजधानी के ग्रामीण क्षेत्र नारियलखेड़ा और मुगालिया छाप में भी संक्रमण अपने पैर पसार रहा है। इन क्षेत्रा में लगातार संक्रमित मरीज मिले हैं। हालांकि मुगालिया छाप में दो नए संक्रमित मरीज शनिवार को मिले हैं, लेकिन नारियलखेड़ा में पहले ही 15 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। वहीं शनिवार को छह नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इस तरह नारियलखेड़ा में 21 मरीज अब तक मिल चुके हैं।

शनिवार को इन क्षेत्रों में मिले पॉजिटिव

बागणगंगा–11

नारियलखेड़ा–6

कोटरा सुल्तानाबाद–3

ऐशबाग–3

निशातपुरा–2

मुगालिया छाप–2

स्टेशन बजरिया–2

तलैया–2

आयोध्या नगर–1

बागसेवनियां–1

गांधी नगर–1

कोहेफिजा–1

कोलार रोड–1

मिसरोद–1

शाहपुरा–1

टीलाजमालपुरा–1

Shares