भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव 20 जनवरी को

नई दिल्ली,  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नए अध्यक्ष के चुनाव की औपचारिकता 20 जनवरी को संपन्न होगी। कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का इस पद पर चयन होना तय है। इसी दिन उनके नाम पर अंतिम मुहर लगाने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। एक से अधिक उम्मीदवार होने की स्थिति में 21 जनवरी को मतदान  कराया जाएगा।

भाजपा के संगठनात्मक चुनाव के लिए राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह ने शुक्रवार को यहां चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा कि 20 जनवरी को 10 बजे से 12.30 बजे तक राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन भरा जाएगा। इसी दिन नामांकन पत्रों की जांच होगी । उन्होंने कहा कि अगर आवश्यक हुआ तो 21 जनवरी को मतदान कराया जाएगा।

सिंह ने यहां जारी एक बयान में कहा कि अब तक 21 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों का चुनाव संपन्न हो गया है। 75 प्रतिशत बूथ समितियों और 50 प्रतिशत मंडल समितियों का गठन हो चुका है और 60 प्रतिशत जिलों में भी जिलाध्यक्ष का चुनाव करा लिया गया है।

पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव संपन्न कराने के लिए राज्य प्रमुखों, महासचिवों (संगठन) और राज्यों के पार्टी कोर समूहों को 20 जनवरी को भाजपा मुख्यालय बुलाया है।

,
Shares