बीएल संतोष बन सकते हैं कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री?

बेंगलुरु: कर्नाटक में अगले मुख्यमंत्री को लेकर चर्चा जोरों पर है. अगले मुख्यमंत्री के नाम को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. ऐसे में इस बीच बीएल संतोष का नाम सबसे ऊपर है. माना जा रहा है कि मंगलवार या बुधवार के दिन बीएल संतोष के नाम का ऐलान कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के लिए किया जा सकता है. गौरतलब है कि सोमवार के अपनी सरकार के 2 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है.

कौन हैं बीएल संतोष 

बीएल संतोष ने अपनी पढ़ाई प्रतिष्ठित क्षेत्रीय इंजीनियरिंग कॉलेज, सूरतकल से की है. 54 वर्षीय बीएल संतोष अपने समय के मेधावी छात्रों में से एक हैं. वे राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) के प्रचारक हैं व उन्होंने कर्नाटक में भाजरा महासचिव के रूप में काम भी किया है. बता दें कि दो साल पहले बीएल संतोष को संगठन का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया था. बताया जाता है कि बीएल संतोष प्रत्येक विधानसभा में मौजूद कार्यकर्ताओं तक को उनके नामों से जानते हैं. यही कारण है कि जमीन पर उनकी पकड़ काफी अच्छी है. बता दें कि उन्होंने संगठन में काम किया है. संगठन व पार्टी में उन्हें प्यार से संतोष जी कहकर लोग बुलाते हैं.

जानकारी के मुताबिक बीएल संतोष सोमवार के दिन बेंगलुरु पहुंच गए हैं. इस दौरान वे पार्टी में किसी तरह की बगावत को लेकर अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता व जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना के संपर्क में हैं. बता दें कि सोमवार के दिन कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इस दौरान राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने उनके इस्तीफे को स्वीकार किया और उन्हें अगले सीएम के शपथ लेने तक का कार्यवाहक सीएम बने रहने को कहा है.

,
Shares