पोप फ्रांसिस ने महिला के हाथ पर मारा,

 

 

पोप फ्रांसिस नए साल की पूर्वसंध्या पर वेटिकन सिटी में सेंट पीटर्स स्क्वायर पर उस समय भड़क गए, जब एक महिला ने उनका हाथ पकड़ लिया और खींचने की कोशिश की. इससे नाराज पोप ने महिला के हाथ पर मार दिया. हालांकि पोप फ्रांसिस ने अपनी इस हरकत के लिए माफी भी मांगी.

नए साल की पूर्वसंध्या पर पोप फ्रांसिस मंगलवार को सेंट पीटर्स स्क्वायर पर लोगों को बधाई दे रहे हैं. इस दौरान वह वहां उपस्थित बच्चों, महिलाओं और पुरुषों के हाथ पकड़कर बधाई दे रहे थे, लेकिन लोगों को बधाई देने के दौरान भीड़ में मौजूद एक महिला ने अचानक उनका हाथ पकड़कर अपनी तरफ खींचने की कोशिश की. वह महिला पोप से बात करना चाहती थी.

महिला के अपनी ओर खींचे जाने से पोप फ्रांसिस नाराज हो गए और उन्होंने उस महिला से हाथ छुड़ाने की कोशिश की, इस दौरान उन्होंने महिला के हाथ पर मार दिया. यह पूरी घटना वीडियो में कैद हो गई. हालांकि घटना के वीडियो फुटेज में यह साफ नहीं हो सका है कि दोनों ओर से क्या कुछ कहा गया.
हालांकि नव वर्ष पर सार्वजनिक प्रार्थना के बाद पोप फ्रांसिस ने स्वीकार किया कि उन्होंने धैर्य खो दिया था. उन्होंने कहा, ‘मैं आपसे कल के अपने बुरे उदाहरण के लिए माफी मांगता हूं.’

 

इससे पहले पोप सितंबर में भी चर्चा में आए थे. पोप फ्रांसिस 1 सितंबर को वेटिकन सिटी में लिफ्ट में फंस गए थे और इस कारण वह अपने साप्ताहिक संबोधन के लिए लेट हो गए. पोप फ्रांसिस करीब 25 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहे. इसके बाद दमकल के कर्मचारी वहां पहुंचे और उन्हें बाहर निकाला. लिफ्ट में फंसने के कारण देरी से प्रार्थना में पहुंचने पर उन्होंने माफी भी मांगी थी.

,
Shares