नगरीय निकाय चुनाव जल्द और पार्टी के चुनाव चिन्ह पर होंगे :

 

भोपाल: मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां जोरों पर है।चुनाव कब होंगे इसकी चारों ओर चर्चा है। इसी बीच कमलनाथ सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह बड़ा बयान दिया है। शुक्रवार को दमोह जिले के हटा में पहुंचे जयवर्धन ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव जल्द होंगे और यह सिंबल यानी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर होंगे ।

जयवर्धन के इस बयान के बाद राजनीतिक दलों में एक बार फिर सरगर्मी बढ़ गई है और अब पार्टी के बड़े नेताओं और विधायकों व सांसदों के सामने एक बार फिर मुसीबत होगी कि वह वार्ड के चुनाव तक के लिए किस का चयन करें और किसे रिजेक्ट करें।

दरअसल, काफी दिनों से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि शायद इस बार नगरीय निकायों के चुनाव निर्दलीय रूप में लड़ाई जाएंगे और यह पार्टी के आधार पर नहीं होंगे ।लेकिन जयवर्धन के इस बयान से इस बात को बल मिला है कि एक बार फिर नगरीय निकाय के चुनावों में पार्टी के आधार पर ही चुनाव लड़े जाएंगे जयवर्धन ने यह भी कहा कि नगरीय निकाय चुनावों के लिए तैयारियां तेजी से चल रही है और जल्द इन चुनावों की तिथि भी घोषित की जा सकती है ।

इससे पहले जयवर्धन ने कहा था कि अब कोर्ट में पेंडिंग पड़े मामले निपटने के बाद नगरीय निकाय चुनाव की तरीको का ऐलान होगा । कोर्ट में पेंडिंग मामले जैसे ही निपटते है तुरंत चुनाव कराएंगे। हमे उम्मीद है कि अगले कुछ माह में चुनाव हो जायेंगे। सरकार का प्रयास है जल्द से जल्द चुनाव कराए जाएं । कुछ प्रकरण कोर्ट में है जिस के चलते देरी हो रही है। चुनाव जल्द हों और विकास से जुड़े हुए काम जल्दी से जल्दी हो सरकार का यही प्रयास है। पिछला कार्यकाल समाप्त हो गया है, हर जिलों में प्रशासक नियुक्त हो गए है। हम चाहते है जल्द हो चुनाव जिससे नए परिषद विकास के काम कर सके

,
Shares