दिल्ली हिंसा: 20 की मौत ,186 घायल

नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के नाम पर दिल्ली की सड़कों पर शुरू हुआ बवाल अभी तक थमा नहीं है. पिछले तीन दिनों में देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा (Delhi Violence) हुई है, जिसमें अभी तक 20 लोगों की जान चली गई है. बुधवार सुबह भी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में हिंसक प्रदर्शन हुआ, यहां पर कुछ उपद्रवियों ने एक दुकान में आग लगा दी. हिंसा के माहौल के बीच अरविंद केजरीवाल ने अपील की है कि दिल्ली में हिंसा प्रभावित इलाकों में सेना की तैनाती होनी चाहिए.

दिल्ली में बढ़ेगी जवानों की संख्या

दिल्ली में हिंसा को काबू पाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय एक्शन में आया है. दिल्ली में अब 800 अधिक जवानों की तैनाती की जाएगी. मंगलवार तक दिल्ली में 37 अर्धसैनिक बलों की कंपनियां तैनात थी, लेकिन अब इनकी संख्या 45 कर दी गई है. अर्धसैनिक बलों के जवान पुलिस के साथ मिलकर कई इलाकों में मार्च कर रहे हैं.

दिल्ली में स्पेशल सीपी एस. एन श्रीवास्तव ने बुधवार को जाफराबाद इलाके का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात की. बता दें कि मंगलवार को ही IPS एस.एन. श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस का स्पेशल कमिश्नर (ला एंड ऑर्डर) नियुक्त किया गया था.

दिल्ली में सुरक्षाबलों की ओर से मार्च निकाला जा रहा है. हिंसा प्रभावित इलाकों में पुलिस के साथ अन्य सुरक्षाबल, अधिकारी मार्च निकाल रहे हैं और लोगों से शांति की अपील कर रहे हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं लगातार दिल्ली में कई लोगों से संपर्क में हूं. अभी हालात तनावपूर्ण हैं. पुलिस अपनी तमाम कोशिशों के बावजूद माहौल नहीं संभाल पा रही है. ऐसे में अब सेना को बुलाना चाहिए और प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू लगा देना चाहिए. मैं इस बारे में केंद्रीय गृह मंत्री को चिट्ठी लिख रहा हूं.’

दिल्ली में हिंसा में हुई मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को ये आंकड़ा 13 था, लेकिन अब बुधवार सुबह 11 बजे ये आंकड़ा 20 हो गया है. गुरु तेग बहादुर अस्पताल की ओर से हिंसा में हुई मौतों का आधिकारिक आंकड़ा जारी किया गया है.

PM मोदी को रिपोर्ट देंगे अजित डोभाल

दिल्ली की मौजूदा स्थिति पर काबू पाने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को खुली छूट दी गई है. अजित डोभाल अब से कुछ देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कैबिनेट को दिल्ली हिंसा की जानकारी देंगे. मंगलवार शाम को अजित डोभाल दिल्ली के कई इलाकों में भी गए थे.

 

दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में बुधवार सुबह स्क्रैप मार्केट की एक दुकान में आग लगा दी गई. चश्मदीदों का कहना है कि यहां पर कुछ लोग आए और आग लगाकर भाग गए. उपद्रवियों ने स्क्रैप मार्केट की दुकान नंबर 15 में आग लगाई गई है.

,
Shares