घबराएं नहीं, मनोबल बनाए रखें, सभी जल्द स्वस्थ होंगे-मुख्यमंत्री चौहान

 

*मुख्यमंत्री  चौहान ने नसरुल्लागंज के कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण*

भोपाल, 08 मई,2021,
मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान शनिवार को सीहोर जिले के नसरुल्लागंज पहुंचे और उन्होंने आदिवासी बालिका छात्रावास में संचालित 40 बिस्तरों के कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने भर्ती मरीजों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि घबराएं नहीं मनोबल बनाए रखें, कोरोना संक्रमण से सभी जल्दी ही स्वस्थ्य हो जाएंगे।
मुख्यमंत्री  चौहान ने इस अवसर पर संबंधित अधिकारियों से कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की एवं दवाइयों,आक्सीजन आदि की उपलब्धता हमेशा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों को कोई परेशानी नहीं हो। साथ ही अस्पताल में सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध रहे। श्री चौहान ने कहा कि भर्ती किये गए मरीजों के उचित उपचार हेतु सभी चिकित्सकीय सुविधाओं के साथ-साथ अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जाये।

*पॉलिटेक्निक कालेज में 20 बिस्तर का अस्थायी अस्पताल बनाये*
मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान ने पॉलिटेक्निक कालेज परिसर नसरुल्लागंज का भी जायज़ा लिया।उन्होंने नसरुल्लागंज के आसपास वृहद बसाहट के दृष्टिगत कॉलेज में 20 बिस्तर का अस्थायी कोविड अस्पताल बनाने के पूर्व में निर्देश दिए थे।उन्होंने कहा कि दवाई,इंजेक्शन के अलावा आक्सीजन की उपलब्धता के साथ ही प्रशिक्षित चिकित्सा स्टाफ भी यहां पदस्थ किया जाए।मुख्यमंत्री को संभागायुक्त  कियावत ने आश्वस्त किया निर्देशो के अनुरूप कार्य जारी है और यहां अन्य व्यवस्थाये की जा रही है।यह सेंटर भी शीघ्र ही प्रारम्भ होगा।
मुख्यमंत्री  चौहान ने उपस्थित जन प्रतिनिधियों से कहा कि वे नागरिकों से सतत सम्पर्क बनाये रखे और छोटे शहरों, कस्बों तथा गांवों में जनता कर्फ्यू के साथ कोरोना गाइड लाइन का भी पालन करवाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सतत रूप से लोगो के स्वास्थ्य पर नज़र रखी जाए और कोशिश हो कि शुरुआती लक्षण का पता लगते ही आइसोलेशन सहित टेस्ट तथा उपचार की व्यवस्था की जाए। इस अवसर पर संभागायुक्त  कवींद्र कियावत, आईजी, डीआईजी, एसपी  एसएस चौहान,  कार्तिकेय सिंह चौहान
और वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित थे।

,
Shares