इन राज्‍यों में सोमवार को भारी बारिश का अलर्ट,

बीते सप्‍ताह देश के कई राज्‍यों में मौसम खराब रहा। सर्दी के साथ बारिश भी हुई और लोगों की परेशानी बढ़ी। खतरा अभी टला नहीं है। मौसम के जानकारों का अनुमान है कि सोमवार को तीन राज्‍यों में भारी बारिश हो सकती है। साथ ही अन्‍य कई राज्‍यों में तेज बारिश, हवाओं, गरज-चमक की संभावना हैl

– जम्‍मू-कश्‍मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में सोमवार को मौसम बिगड़ सकता है। यहां बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जारी रहेगा। सोमवार को इसकी तीव्रता बढ़ेगी। इसके चलते इन राज्‍यों में भारी बारिश हो सकती है।

– राजधानी दिल्‍ली सहित पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान कई स्‍थानों पर मध्‍यम बारिश का अनुमान है। इन राज्‍यों में 6 और 8 जनवरी को बारिश और गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलने के आसार हैं।

– अगले 24 से 48 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान तेलंगाना का मौसम तकरीबन साफ व सूखा रहेगा।

– सोमवार को अरुणाचल प्रदेश और पूर्वी असम में एक-दो क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई गई है।

– पश्चिमी हिमालय के अधिकांश हिस्सों में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू होगा। इसके चलते जम्‍मू व कश्‍मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सीधे तौर पर प्रभावित होंगे।

,
Shares