अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में लगी आग, 8 मरीजों की मौत

नई दिल्ली, 06 अगस्त । अहमदाबाद में एक निजी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में गुरुवार तड़के आग लगने से आठ मरीजों की मौत हो गयी है, जबकि 40 मरीजों को बचा लिया गया है। बचाये गए मरीजों को शहर के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इस घटना पर प्रधानमंत्री ने दुख जताया है।
दरअसल अहमदाबाद में नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल में गुरुवार तड़के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इस घटना में 8 मरीजों की जान चली गई, जबकि 40 मरीजों को बचा लिया गया। घटना के समय 50 से अधिक कोरोना मरीज अस्पताल में भर्ती थे। सीएम विजय रूपाणी ने अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में आग लगने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं। गृह विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव संगीता सिंह जांच का नेतृत्व करेंगी। मुख्यमंत्री ने 3 दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट मांगी है। गुजरात सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता ने बताया है कि श्रेय अस्पताल को सील कर दिया गया है। अस्पताल के 41 मरीजों को सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है।

आगजनी की इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, ‘अहमदाबाद के अस्पताल में आग लगने से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना हैं। आशा करता हूं कि घायल जल्द ठीक हो जाएंगे। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी जी और मेयर बिजल पटेल से स्थिति के बारे में बात की। प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।’ इस दौरान पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। आग लगने से घायल हुए मरीजों को 50,000 रुपये की राशि दी जाएगी।

,
Shares