Corona:दुनिया में अब तक 40 लाख 16 हजार लोग संक्रमित ,दो लाख 76 हजार की मौत

वॉशिंगटन. दुनिया में कोरोनावायरस से अब तक 40 लाख 16 हजार 21 लोग संक्रमित हैं। दो लाख 76 हजार 269 की मौत हो चुकी है, जबकि 13 लाख 87 हजार 527 ठीक हो चुके हैं। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया देश से पाबंदिया हटाने की योजना बना रहा है। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शुक्रवार को कहा कि अब देश को खोलने का समय आ गया है। हम तीन चरणों में पाबंदियां हटाएंगे। पहले चरण में स्कूल कॉलेज और छोटे दुकान खोले जाएंगे। दूसरे चरण में 20 लोगों के एक साथ जुटने की इजाजत होगी। तीसरे चरण में 100 लोगों के साथ आयोजन हो सकेंगे।
अर्जेंटीना ने देश में लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। हालांकि, राजधानी ब्यूनर्स आयर्स समेत देश के कुछ स्थानों पर पाबंदियों में राहत दी जाएगी। देश के राष्ट्रपति एलबर्टो फर्नांनडेज ने इसकी घोषणा की। देश में लॉकडाउन की घोषणा 20 मार्च को की गई थी।

कोरोनावायरस : सबसे ज्यादा प्रभावित देश

 

ये आंकड़े https://www.worldometers.info/coronavirus/ से लिए गए हैं।
व्हाइट हाउस के दो अधिकारी संक्रमित
शुक्रवार को व्हाइट हाउस के दो अधिकारी संक्रमित मिले। उपराष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सेक्रेटरी केटी मिलर और इवांका ट्रम्प के पीए की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दो मामले सामने आने के बाद ऐहतियातन व्हाइट हाउस में संक्रमण को लेकर सर्तकता बढ़ा दी गई है। इस बीच, अमेरिका के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन विभाग के आयुक्त स्टीफन हैन दो हफ्ते के लिए सेल्फ आइसोलेट रहेंगे। वे मिलर के संपर्क में आए थे।अमेरिका वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां 13 लाख 21 हजार 785 लोग संक्रमित हुए हैं,78,615 मौतें हुई हैं और 2 लाख 23 हजार 603 लोग ठीक हुए हैं।

,
Shares