BHOPAL:आनलाईन क्रिकेट सट्टे का बड़ा कारोबारी गिरफ्तार

 

 

 सिंगापुर डालर बरामद मोबाईल में लाखो का हिसाब किताब प्राप्त,

सटोरियों में हड़कंप

भोपाल:  पुलिस उप महानिरीक्षक इरशाद वली द्वारा शहर में चल रहे जुआं सट्टे की धरपकड़ हेतु निर्देशित किया । निर्देश के पालन में पु.अ.  दक्षिण  साईं कृष्णा, अ.पु.अ महोदय जोन-02  संजय साहू एवं न.पु.अ. एम.पी.नगर  सतीश समाधिया द्वारा थाना प्रभारी अशोका गार्डन सुधेश तिवारी को क्षेत्र में चलने वाले अवैध आनलाईन क्रिकेट सट्टे को नियंत्रित करने हेतु आवश्यक निर्देशि दिये गये ।

उक्त निर्देशों के पालन में थाना प्रभारी अशोका गार्डन सुधेश को दिनांक 28/02/20 को मुखबिर द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर बाबा चौराहा अशोका गार्डन से पुलिस टीम द्वारा कपिल भागवानी पिता सुनील भागवानी नि. बैरागढ़ कला भोपाल को मय मोबाईल, सिंगापुर करेंसी व अन्य सामान के गिरफ्तार किया गया तथा आरोपी के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया गया । आरोपी से पूछताछ की तो पूछताछ पर उसने बताया कि वह शहर के कई लोगो के साथ क्रिकेट सट्टे का कार्य करता है । विकास विजयवर्गीय उसको क्रिकेट सट्टे की आईडी उपलब्ध करवाता हैं, जिसे उसके द्वारा विजय, जय, विपिन, अर्जुन, शशि, संजू, पिंकू, मोहित, सोनी, रवि, दीपक, इंदर, मास्टर साहब, राज भाई, सोनू एवं अन्य ग्राहकों को देता है जिसके बदले में उसे कमीशन प्राप्त होता हैं । इस काम में कपिल का मुख्य साथी नितेश राठौर जो कि भोपाल का ही रहने वाला है एवं मुम्बई के किसी बड़े सटोरिये से जुड़ा हैं । कपिल के साथी नीतेश राठौर की कपिल के अतिरिक्त भोपाल के अन्य कई सटोरियों से जुडे होने की भी बात की पुष्टी की है । कपिल के साथ उसका पिता सुनील भागवानी एवं उसका भाई भी इस अवैध कार्य में उसका पूर्ण सहयोग करते थे । कपिल द्वारा नाबालिग बच्चों को भी क्रिकेट सट्टा सिखलाकर जीत आश्वासन दिया जाता था जिससे वह इस खेल के आदी हो जाये । आरोपी कपिल अभी हाल में ही सिंगापुर से वापस आया हैं एवं उसके पास से सिंगापुर डालर बरामद हुये है अतः उसके विदेश से सट्टा कारोबार के तार जुड़े होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता ।

दिनांक 18/02/20 को भी थाना अशोका गार्डन पुलिस द्वारा एक प्रकरण पंजीबद्ध किया था जिसमें आरोपी मुस्लिम नि. ऐशबाग भोपाल को गिरफ्तार किया गया था । मुस्लिम द्वारा भी विकास विजयवर्गीय एवं एक दर्जन से अधिक लोगो का क्रिकेट सट्टे में लिप्त होना बताया था । समस्त आरोपीगणों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं । आरोपियों की गिरफ्तारी के पश्चात शहर के अन्य कई सट्टे से जुड़े कारोबारियों के नाम उजागर हो सकते हैं ।

आरोपी कपिल भागवानी, विकास विजयवर्गीय एवं अन्य आरोपियों पर भा.द.वि., जुंआ अधिनियम एवं अन्य प्रतिबंधात्मक धाराओं के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है एवं आयकर विभाग को भी पृथक से सूचना दी जावेगी ।

 

सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना अशोका गार्डन पुलिस टीम निरी. सुधेश तिवारी के अतिरिक्तउनि अनूप कुमार उईके, सउनि अजय दुबे, प्रआर. पवन रघुवंशी, आर. राहुल राणा, आर. नंदकिशोर द्वारा तत्परता से त्वरित कार्यवाही कर आरोपी को गिरफ्तार किया ।

 

 

,
Shares