MP: प्रदेश के कुछ हिस्सों में पड़ सकती हैं बौछारें

राजधानी सहित प्रदेशभर में मौसम बदलना शुरू हो गया है। सोमवार से प्रदेश के कुछ हिस्सों सहित भोपाल में भी बादलों ने डेरा डाल लिया है। इसके चलते हरदा, होशंगाबाद जिले में कहीं-कहीं बारिश हुई है। मौसम विज्ञानियों से मिली जानकारी के अनुसार आगामी 5 व 6 फरवरी को मध्य क्षेत्र में बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। इसके बाद एक बार फिर ठंड में बढ़ोतरी होगी।

मौसम विभाग से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में सीधी जिले में शीतलहर चली। शेष जिलों के न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं रहा। मौसम केंद्र के अनुसार रीवा में सामान्य से काफी कम तापमान दर्ज किया गया जबकि शहडोल, सागर, होशंगाबाद व ग्वालियर जिलों में सामान्य से कम तापमान रहा। मध्‍य प्रदेश में सबसे कम तापमान रीवा, सीधी व दतिया में 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। शीतलहर के कारण जनजीवन पर खासा असर पड़ा है।

इधर, राजधानी में सोमवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम रहा। अधिकतम तापमान जहां 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस रहा। राजधानी में सुबह से शाम तक 12-15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चलती रहीं। लिहजा सर्द हवाओं ने लोगों में ठिठुरन पैदा की।

,
Shares