MP: ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह ने राज्यसभा के लिए भरा पर्चा, शिवराज समेत कई नेता रहे मौजूद

कांग्रेस का साथ छोड़ भारतीय जनता पार्टी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी आज भोपाल में अपना नामांकन किया. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने होली के दिन कांग्रेस से इस्तीफा दिया था और फिर भाजपा ज्वाइन की थी.

शुक्रवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत अन्य भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना पर्चा भरा. ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा भाजपा के दूसरे प्रत्याशी सुमेर सिंह सोलंकी ने भी अपना पर्चा भरा.

गुरुवार को ज्योतिरादित्य भोपाल पहुंचे थे, जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया था. बता दें कि सिंधिया के भाजपा ज्वाइन करने के कुछ देर बाद ही पार्टी ने उन्हें राज्यसभा का उम्मीदवार बना दिया था.

विधानसभा में सिंधिया के नामांकन भरने के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राज्यसभा सांसद प्रभात झा, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, गोपाल भार्गव भी मौजूद रहे। इससे पहले, सिंधिया ने भाजपा नेताओं के साथ नरोत्तम मिश्रा के घर पर लंच किया। कहा जा रहा था कि उनके नामांकन में बेंगलुरु में मौजूद सिंधिया गुट के मंत्री-विधायक मौजूद रह सकते हैं, लेकिन कांग्रेस के बागी विधायकों का विमान भोपाल नहीं पहुंचा है।

 

 

मध्य प्रदेश में दिलचस्प हुई राज्यसभा की जंग

मध्य प्रदेश में तीन राज्यसभा सीटों के लिए सियासी जंग जारी है. चुनाव से ठीक पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया पाला बदलकर भाजपा में आए और पार्टी ने उन्हें तुरंत राज्यसभा भी भेज दिया. उनके अलावा बीजेपी ने राज्यसभा में सुमेर सिंह सोलंकी को मौका दिया है.

वहीं कांग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बारिया को टिकट दिया गया है. कांग्रेस ने गुरुवार को ही अपनी लिस्ट जारी की थी.

 

,
Shares