MP: कोरोना वैक्सीन ट्रायल के लिए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा अनफिट

MP: कोरोना वैक्सीन ट्रायल के लिए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा अनफिट

भोपाल में Covaxine को लेकर ट्रायल जारी
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा मध्य प्रदेश में चल रहे कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए वॉलेंटियर बनाना चाहते थे लेकिन वह आईसीएमआर की पात्रता मापदंडों के आधार पर अनफिट घोषित कर दिए गए. अनफिट घोषित किए जाने के बाद गृह मंत्री ने कहा कि यह बहुत दुखदायी है.

उन्होंने कहा, ‘मैं वैक्सीन ट्रायल के लिए वॉलेंटियर बनना चाहता था और समाज के लिए कुछ करने को लेकर उत्सुक था. लेकिन मुझे COVID-19 वैक्सीन ट्रायल के लिए ICMR पात्रता मानदंड के अनुसार अनफिट घोषित कर दिया गया है. यह बेहद दुखदायी है.’

इससे पहले मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था, ‘मैं खुद तैयार हूं वॉलेंटियर बनने के लिए. मैं खुद डॉक्टर साहब से बात करूंगा. ऐसा नहीं कि वॉलेंटियर नहीं मिल रहे हैं. हम लोग आगे बढ़ेंगे तो बाकी लोग भी आएंगे’

कुछ दिन पहले अन्य राज्यों की तरह मध्य प्रदेश में भी कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू हुआ है. भोपाल में चल रहे इस ट्रायल में वॉलेंटियर्स को भारत बायोटेक की Covaxine का डोज दिया जा रहा है. हालांकि नरोत्तम मिश्रा को वैक्सीन के ट्रायल के लिए शामिल नहीं किया गया. लेकिन कई नेता है जो वैक्सीन के ट्रायल के दौरान खुद डोज ले रहे हैं.

इससे पहले हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने वैक्सीन ट्रायल के दौरान पहला वैक्सीन खुद लगवाई था. इसी तरह पश्चिम बंगाल में भी कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण के ट्रायल में शहरी विकास मंत्री फिरहद हकीम ने भी वैक्सीन लगवाई थी.

,
Shares