Coronavirus: दिल्ली में दी दस्तक, 5 संदिग्ध अस्पताल में भर्ती

 

 

कोरोनावायरस चीन समेत पूरे देश के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. इस खतरनाक वायरस ने अब दिल्ली में भी दस्तक दी है. राष्ट्रीय राजधानी के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 5 मरीजों में कोरोनावायरस के लक्षण पाए गए. इनमें 4 पुरुष और एक महिला हैं, जिन्हें संदिग्ध कोरोनोवायरस के मामले में भर्ती कराया गया है. उन्हें अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. वे चीन से लौटे थे.

दूसरी ओर मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 28 जनवरी तक 4846 लोगों की जांच की गई है. इनमें 28 यात्री महाराष्ट्र से हैं जिनमें 12 को जुकाम और बुखार के लक्षण मिले. इन लोगों को आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया. इनमें 8 मरीजों की जांच निगेटिव पाई गई है जबकि 4 के टेस्ट का रिजल्ट अभी आया नहीं है. 12 मरीजों में तीन को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

समाचार एजेंसी आईएएनएस ने बताया, चीन में नए कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या गुरुवार को 170 तक पहुंच गई. वायरस के 7711 मामलों की पुष्टि के साथ विदेशी नागरिकों को स्वदेश भेजने के लिए उड़ानें जारी रहेंगी. नेशनल हेल्थ कमिशन की प्रतिदिन की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय समयानुसार रात के 12 बजे तक अपडेट के अनुसार गंभीर अवस्था वाले मरीजों की संख्या 1370 रही, जबकि 124 लोगों की अवस्था में सुधार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया.

न्यूज की रिपोर्ट ने बताया कि बीते बुधवार को 38 मौत दर्ज किए गए और 1737 नए मामलों की पुष्टि की गई, जिनमें से 131 मरीजों की अवस्था गंभीर थी और अन्य 21 लोगों का उपचार किया गया. अब तक 12,167 संदिग्ध मामलों की जानकारी मिली, जिनके लक्षण कोरोनावायरस से मिलते जुलते थे, हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई कि वे कोरोनावायरस से संक्रमित हैं या नहीं और करीब 82000 लोग जो मरीजों के संपर्क में हैं उन्हें भी निगरानी में रखा गया है.

,
Shares