Coronavirus:छत्तीसगढ में शहरी इलाकों में धारा-144

Coronavirus:छत्तीसगढ में शहरी इलाकों में धारा-144

छत्तीसगढ़ में भी कोरोनावायरस ने दस्तक दे दी है। राजधानी रायपुर में पहली संक्रमित को एम्स में भर्ती कराया गया है। इसके बाद पूरे राज्य के शहरी इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है। संक्रमित युवती, रायपुर के जिन तीन इलाकों (समता कॉलोनी, गुढ़ियारी और चौबे कॉलोनी) में गईं। उन तीन इलाकों को लॉक डाउन कर दिया गया है। पुलिस ने करीब तीन किमी. का इलाका सील कर दिया है। मौके पर पुलिस फोर्स तैनात है और रूट डायवर्ट कर दिया गया है। राज्य सरकार ने दूसरे राज्यों से आने वाले बसों को अगले आदेश तक रोक दिया गया है। प्रदेश के शहरों में स्थित मॉल, बाजार, फूड स्टॉल, चाट ठेले बंद करने और हॉस्टलों, पीजी को खाली कराने के निर्देश दिए गए हैं।
जानकारी के मुताबिक, रायपुर के चौबे कॉलोनी निवासी 23 वर्षीया एक युवती कुछ दिन पहले परिवार के साथ लंदन से भारत पहुंची थी। यहां इंदौर एयरपोर्ट से 15 मार्च को रायपुर आई। इसके बाद तबीयत बिगड़ने पर 17 मार्च को एम्स दिखाने पहुंची तो स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसका सैंपल लिया और जांच के लिए भिजवाया। 18 मार्च को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवती को बुधवार देर रात एम्स में भर्ती किया गया। जहां उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इसके साथ ही फ्लाइट में साथ आए यात्रियों के बारे में भी जानकारी एकत्र की जा रही है।
मॉल और सुपरबाजार बंद, नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई
रायपुर में धारा-144 लागू कर दी गई है। कलेक्टर औऱ एसएसपी की कॉन्फेंस के बाद यह निर्णय लिया गया है। वहीं गुढ़ियारी, समता कालोनी, चौबे कालोनी सहित 3 किमी के एरिये में लॉक डाउन किया गया है। इसके तहत मॉल और सुपर बाजार, दुकान, होटल और संस्थान पूरी तरह से बंद रहेंगे। मौके पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। नियम तोड़ने वालों पर केस दर्ज किया जाएगा। समता कॉलोनी से रूट डायवर्ट किया गया। मौके पर पुलिस फोर्स तैनात करने के साथ ही इलाके के सेनेटाइजेशन का काम चल रहा है।

,
Shares