corona virus: भारत में 40 हुई के केस की संख्या,

देश में कोरोना वायरस से जुड़े मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. सोमवार सुबह भारत में इससे जुड़ा नया मामला सामने आया और 3 साल के बच्चे में कोरोना वायरस से लक्षण पाए गए हैं. ये बच्चा केरल का है, जो कि अपने परिवार के साथ इटली से वापस लौटा था. इसी के साथ भारत में कोरोना वायरस से जुड़े केस की संख्या 40 हो गई है.

केरल में पिछले दो दिनों में ये छठा मामला है, जो कोरोना वायरस से जुड़ा है. ताजा जानकारी के मुताबिक, 7 मार्च को ये परिवार इटली से लौटा है, जिसमें 3 साल के बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण पॉजिटिव पाए गए हैं. इटली से वापसी के बाद परिवार की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की गई थी, जब टेस्ट पॉजिटिव हुआ तो उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है.

कोच्चि के एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज में पूरे परिवार को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. हालांकि, सिर्फ बच्चे में ही कोरोना वायरस के पॉजिटिव लक्षण मिले हैं.

केरल में रविवार को मिले 5 केस

रविवार को ही केरल में कोरोना वायरस के पांच केस मिले थे. इन 5 मरीजों का सैंपल टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. उन्हें पथानामथिट्टा के अस्पताल में रखा गया. पांच में 3 लोग बीते दिनों इटली से लौटे थे, जिसके कारण पथानामथिट्टा जिले में दो और लोगों को यह बीमारी हो गई.

भारत में अबतक मिले कुल 40 केस में सर्वाधिक केस केरल से ही हैं. इससे पहले जो केरल से तीन केस मिले थे, उनका इलाज कर दिया गया था. जिसके बाद से ही भारत में इस वायरस को लेकर अलर्ट बढ़ गया है और दुनिया से आ रहे लोगों की हर एयरपोर्ट पर जांच की जा रही है.

केरल के पथानामथिट्टा जिले में तीन दिन तक छुट्टी का ऐलान किया गया है. इस दौरान जिले के सभी स्कूलों को बंद किया गया है, हालांकि दसवीं क्लास की परीक्षा होगी.

दुनिया में बढ़े कोरोना वायरस के मामले

दुनिया के 70 से अधिक देशों में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है. सोमवार तक सिर्फ चीन में ही इस वायरस की वजह से 3119 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि चीन से बाहर इटली-ईरान में इसका सबसे अधिक कहर बरपा रहा है. पिछले 24 घंटे में इटली में 133 मौतें दर्ज हुईं, जबकि ईरान में 29 मौत दर्ज हुई हैं.

,
Shares