65 लाख के पुराने नोट के साथ चार गिरफ्तार, सीए और आरबीआई अफसर का नाम कबूला

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कनाड़िया पुलिस ने मंगलवार को करीब सवा 65 लाख के पुराने नोटों के साथ चार लोगों को पकड़ा। आरोपी सियागंज के सुपारी व्यापारियों के नोट बदलवाने की फिराक में थे। पूछताछ में उन्होंने दवा बाजार के एक सीए और आरबीआई अफसर का नाम बताया है। पुलिस ने आयकर विभाग को सूचना दी। टीआई के मुताबिक सूचना मिली बायपास स्थित भंडारी रिसॉर्ट के पास सफेद कार (एमपी 04 सीबी 9535) में लोग लाखों के पुराने नोटों के साथ बैठे थे।

पुलिस ने आरोपी रईस (37) निवासी विवानबाग सीहोर, रोहित जट्टा (30) निवासी हनुमान मंदिर के पास सीहोर, परमिंदर उर्फ पम्मी (40) निवासी संतनगर और राजकुमार मंदवानी निवासी शिवधाम कॉलोनी को गिरफ्तार किया। कार की तलाशी के दौरान बैग में 64 लाख 30 हजार 500 रुपए भी मिले।

आरोपियों ने बताया कि 30 लाख रुपए सीए ज्ञानेश गुप्ता और करीब 34 लाख रुपए सियागंज के सुपारी कारोबारी सौरभ जैन व सोनू से लिए थे। पुलिस ने व्यापारियों की दुकान पर दबिश दी लेकिन वे फरार हो गए। शाम को सभी के खिलाफ केस दर्ज कर आयकर विभाग को सूचित किया गया। हालांकि आयकर विभाग ने यह कहते हुए जांच से इंकार कर दिया कि नोट कागज के टुकड़े हैं।

सूत्रों के मुताबिक आरोपियों ने व्यापारियों से एक लाख रुपए बदलने पर 80 हजार रुपए कमीशन तय हुआ था। नोट बदलने वाले गिरोह में आरबीआई अफसर भी शामिल हैं। डील के तहत ही उन्हें नोट लेकर बुलाया था। अफसर ने नोट लेने आने वाली टीम को सिर्फ कार के नंबर दिए थे लेकिन पुलिस टीम पहुंच गई और सभी को पकड़ लिया।

– See more at: http://naidunia.jagran.com/madhya-pradesh/indore-65-lakh-rupees-in-cash-seized-near-kanadiya-bypass-in-indore-1097790#sthash.1nlfalpe.dpuf

,
Shares