सोन नदी में यात्रियों से भरी नाव पलटी, 18 लोग डूबे

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जनपद में मन्दिर के दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी नाव सोन नदी में पलट गई। जिसमें 18 लोग डूब गए। मौके पर पहुंचे जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी जल पुलिस व गोताखोरों की मदद से डूबे लोगों को निकाल लिया गया है, जिसमें एक युवक की अभी भी तलाश की जा रही है।

चोपन थानाक्षेत्र स्थित अम्माटोला गांव के करीब 18 ग्रामीण नवरात्रि के चलते अमिला धाम दर्शन के लिए गए थे। यह लोग गांव की सोन नदी पार करके धाम पहुंचे थे। प्रत्यक्षद्रशियों द्वारा यह बताया जा रहा है कि सभी अमिला धाम के दर्शन करने के बाद वापस नाव से नदी पार करके वापस गांव आ रहे थे। तभी अचानक श्रद्धालुओं से भरी नाव पलट गई और सभी डूब गए। घटना की जानकारी होने पर जिला व पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे गए।

पुलिस ने जल पुलिस व गोताखोरों की मदद से नदी में डूबे सभी लोगों को कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने बाहर निकाला। गंभीर लोगों को आनन-फानन में इलाज के लिए नजदीक अस्पताल में भर्ती भी कराया गया। बताया जा रहा है कि एक महिला ने यह बताया कि इन घायलों में उसके पति नहीं हैं, अब भी वह नदी में डूबे हुए हैं। इसके बाद गोताखोर उस डूबे युवक की तलाश में जुटी हुई हैं। हादसे को कई घंटे बीत जाने के बाद भी अभी तक नदी में डूबे युवक का कही पता नहीं चल सका हैं।

,
Shares