सिंधिया इतने बड़े जनसेवक थे तो जनता ने उन्हें नकारा क्यों ?:कांग्रेस

 

भोपाल, 11 मार्च, 2020,

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया कि पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज भाजपा की सदस्यता लेते समय, उस कांग्रेस पर झूठे दोषारोपण किये, जिन्होंने पिछले 18 वर्ष तक उन्हें खूब मान-सम्मान, पद, प्रतिष्ठा दी। उनका कांग्रेस पर दोषारोपण उनके दोहरे चरित्र को खुद बयां कर रहा है। सिर्फ थोड़ी सी महत्वाकांक्षा के लिए सिंधिया जी ने प्रदेश की 7.5 करोड़ जनता व लाखों कांग्रेसजनों के साथ धोखा किया है। जो सिंधिया भाजपा कार्यालय में आज स्वयं को बड़ा जनसेवक बता रहे हैं, क्या कारण है कि उनके खुद के क्षेत्र में ही लोकसभा चुनाव में उनके प्रतिनिधि के सामने ही जनता ने उन्हें बुरी तरह नकार दिया?
सलूजा ने कहा कि आज भाजपा प्रवेश के दौरान सिंधिया जी 6 जून 2017 के मंदसौर गोलीकांड का जिक्र कर रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि कांग्रेस सरकार में इनके दोषियों को अभी तक सजा नहीं मिली तो वह यह सच्चाई जान लें कि मंदसौर गोलीकांड के दोषियों को कांग्रेस सरकार हर हाल में सजा दिलवायेगी और अपने वादे को हर हाल में पूरा करेगी लेकिन सिंधिया जी तो खुद मंदसौर गोलीकांड के दोषियों के साथ मंच साझा कर रहे हैं, उनके साथी बन गए हैं। एक समय तो वे खुद शिवराज सरकार के समय हुए मंदसौर गोलीकांड को लेकर भोपाल में सत्याग्रह पर बैठ गये थे, लेकिन शायद आज उन्होंने भाजपा में प्रवेश इसलिये लिया है कि वो अब मंदसौर गोलीकांड के दोषियों को बचाना चाहते है?
सिंधिया जी किसान कर्ज माफी को लेकर भी झूठ परोस रहे हैं। जबकि वास्तविकता यह है कि पहले चरण में 20 लाख किसानों का कर्ज माफ हो चुका है और दूसरे चरण में 7 लाख किसानों की कर्ज माफी की प्रक्रिया चल रही है। इस सच्चाई को तो खुद सिंधिया जी कई बार स्वीकार भी चुके है, पता नहीं भाजपा में जाते ही वो क्यों झूठ बोल रहे है? जिस बेरोजगारी भत्ते का वह जिक्र कर रहे हैं वह हमारे वचन पत्र का वादा है। सरकार को अभी मात्र 14 माह हुए हैं, 5 वर्ष की अवधि के दौरान हम अपने वचन पत्र के हर वादे को पूरा करेंगे। अभी तक हमने 400 से अधिक वचन पत्र के वादों को पूरा किया है।
सलूजा ने बताया कि सिंधिया जी कांग्रेस सरकार पर ट्रांसफर-भ्रष्टाचार व रेत माफिया को लेकर आरोप लगा रहे हैं। जबकि सरकार में तो खुद उनके 6 समर्थक मंत्री थे। यदि इस सरकार में इस तरह की गतिविधियां चल रही थी तो उन्होंने अभी तक इस्तीफा क्यों नहीं दिया था? उनके आरोपों के हिसाब से तो उनके खुद के मंत्री भी इस प्रकार के भ्रष्टाचार में शामिल थे?
सलूजा ने बताया कि सिंधिया जी भूल गए हैं कि कांग्रेस सरकार को बने अभी मात्र 14 माह ही हुए हैं, अभी 18 माह नहीं हुए हैं, जिसका वो जिक्र कर रहे है। किसानों को लेकर भी वह झूठ परोस रहे हैं, उन्हें वास्तविकता का ज्ञान नहीं है, शायद ज्ञान होता तो किसान भाई उन्हें चुनाव नहीं हराते। जिस मोदी जी कि वह तारीफ कर रहे हैं उन्हें याद रखना चाहिए पिछले वर्षों में मोदी जी व भाजपा को लेकर उन्होंने क्या-क्या कहा, उनके क्या विचार थे, यह सच्चाई सभी को पता है।

,
Shares