शाह ने दिया भाजपा शासित राज्यों के सीएम को स्थायी व निरंतर सरकार का मंत्र

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में लोक कल्याण की योजनाओं को टीक ढंग से लागू कर आम लोगों के जीवन को बेहतर बनाने की सलाह दी है। वहीं, प्रधानमंत्री ने गरीब कल्याण योजनाओं को आगे बढ़ाने पर जोर दिया। बीते रविवार भाजपा मुख्यालय में हुई बैठक में पार्टी शासित राज्यों के 13 मुख्यमंत्री और 5 उपमुख्यमंत्रियों की बैठक में केंद्रीय जन कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा के साथ ही राज्य सरकारों की योजनाओं की भी समीक्षा की गई।

भाजपा महासचिव भूपेन्द्र यादव ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बैठक में सभी 13 मुख्यमंत्री और 5 उपमुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सुशासन के माध्यम से गरीब कल्याण योजनाओं को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।

यादव ने कहा कि जिन राज्यों में भाजपा की सरकार नहीं है, वहां पार्टी अपनी संगठनात्मक गतिविधियां बढ़ा रही है| जहां पार्टी सरकार में हैं वहां कल्याणकारी योजनाओं के जरिए गरीब, शोषित जन के कल्याण के लिए कार्य आगे बढ़ा रहे हैं। बैठक में भाजपा अध्यक्ष ने कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने का रोडमैप समझाते हुए भाजपा शासित राज्यों में स्थायी और निरंतरता से शासन चलाने का मंत्र दिया। यादव ने कहा कि जिस तरह अपनी कल्याणकारी योजनाओं और सुशासन के जरिए गुजरात, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में स्थायी सरकार निरंतर चल रही है।

मुख्यमंत्रियों की बैठक में शाह ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार की योजनाओं और कार्यों का जिक्र किया। उन्होंने भाजपा शासित राज्य सरकारों की योजनाओं की भी सराहना की। मध्य प्रदेश की 1818 शिकायत निवारण योजना, गोवा की दीन दयाल स्वास्थ्य योजना, राजस्थान में सरकारी स्कूल ट्रांसफार्मेशन, महाराष्ट्र की रूरल ट्रांसफार्मेशन उत्तर प्रदेश सरकार की किसानों की कर्ज माफी व गेहूं, छत्तीसगढ़ की लोक सुराज और हरियाणा की शिक्षित पंचायत सरीखी योजनाओं की भी बैठक में चर्चा रही। बैठक में शाह ने कहा कि समाज में जितने अच्छे कार्य भाजपा राज्य सरकार कर रहीउनका भी लेखन समाज में आना चाहिए।

,
Shares