शाजापुर: भोपाल-उज्जैन एक्सप्रेस में ब्लास्ट, 6 यात्री घायल

 

शाजापुर, 07 मार्च । मध्य प्रदेश के शाजापुर में 59320 भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार सुबह ब्लास्ट हुआ। जबडी रेलवे स्टेशन के पास सुबह करीब 10 बजे एक बोगी में हुए धमाके में छह यात्री घायल हो गए। घायलों को कालापीपल अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। अभी तक ब्लास्ट की वजह का पता नहीं चला है। सीएम ने गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार और सामान्य घायलों को 25 हजार रुपये की मदद देने की घोषणा की हैं।

जानकारी अनुसार सोमवार सुबह भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन (ट्रेन नंबर 59320) उज्जैन की तरफ जा रही थी। सुबह करीब 10 बजे शाजापुर के पास जबड़ी रेलवे स्टेशन के पास एक बोगी में जोरदा धमाका हुआ। धमाका होते ही बोगी में हड़कंप मच गया। लोगों ने चेन खींचकर ट्रेन को रोका। जान बचाने के चक्कर में कुछ चलती ट्रेन से कूदने लगे। भोपाल रेल डिविजन के पीआरओ आईए सिद्दीकी ने बताया कि हादसे में छह लोगों के घायल होने की सूचना हैं। जख्मी पैसेंजर्स को कालापीपल के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। मेडिकल टीम भी भेजी गई है।

फिलहाल ब्लास्ट की वजह का पता नहीं चला है। ट्रेन में सवार लोगों का कहना है कि बारूद की महक आ रही थी जिसके चलते यह एक साजिश हो सकती है इसकी जांच की जा रही हैं। इस ब्लास्ट के पीछे सिमी का हाथ होने की आशंका जताई जा रही हैं। मामले में गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा है कि पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच कर रही है। भौपाल से रेलवे की इमरजेंसी एम्बुलेन्स रवाना कर दी गई हैं।

ट्रेन हादसे में घायलों की सूची

भारती पिता गणपत यादव (30) सीहोर, भोपाल रेफर

दुर्गेश पिता गंगाराम (25) सीहोर

अमृतलाल पिता रामलाल साहू (45), पचोर

जिया पति सौरभ कुशवाह (27), इमलीपुरा सीहोर

पुष्पा पति गुलाबसिंह (45), इमलीपुरा, सीहोर

सय्यद हसन (55) सारंगपुर, भोपाल रेफर

बाबूलाल पिता हरिप्रसाद मालवीय (45), पिपलिया

नेहा पिता संतोष यादव (15), भोपाल

शांति पिता गेंदालाल (35), सीहोर

,
Shares