विधायक रामबाई के पति के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

 

 

पथरिया विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह के खिलाफ हटा न्यायालय ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है और न्यायालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया है। गौरतलब हो हटा के कांग्रेसी नेता देवेंद्र चौरसिया और उनके पुत्र सोमेश चौरसिया पर मार्च 2019 में हमला किया गया था, जिसमे देवेंद्र की जबलपुर में मौत हो गई थी। इसका आरोप पथरिया विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह, देवर शैलेंद्र उर्फ चंदू, भाई लोकेश व अन्य लोगों पर था पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया था जो अभी जेल में है, लेकिन पति गोविंद सिंह फरार था जिसका नाम बाद में एफआईआर से हटा दिया गया था और विवेचना में लिया गया था।

तभी लेकिन लगातार देवेंद्र के पुत्र सोमेश ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की साथ ही हटा न्यायालय में भी आवेदन किया जिस के परिपालन में नोटिस जारी किया गया है। अधिवक्ता मनीष नगाइच ने बताया कि रामबाई के पति पर दर्जनों मामले दर्ज है और तिहरे हत्या कांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है जो सुप्रीम कोर्ट से जमानत पर है।

अधिवक्ता नगाइच ने बताया कि उन्होंने न्यायालय में दलील दी कि गोविंद सिंह पर पहले से इतने आपराधिक मामले दर्ज हैं और वह सजायाफ्ता मुजरिम कैसे उनका नाम एफआईआर से कट गया। इसके बाद हटा न्यायालय से गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ। गौरतलब हो कि यह मामला काफी संवेदनशील है और पूरे प्रदेश में इस हत्याकांड को लेकर चर्चाएं हैं जैसे ही गोविंद सिंह का नाम एफआईआर से कटा सभी लोग हैरान रह गए कि आखिर नाम कैसे कट गया।

,
Shares