रेलवे स्टेशन के पार्किंग स्टैण्ड में आग, 500 वाहन खाक

रायपुर। राजधानी के रेलवे स्टेशन के वाहन पार्किंग स्टैण्ड में रविवार को भीषण आग लगने से 500 से अधिक दोपहिया वाहन जलकर राख हो गए। आगजनी की सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।

बताया जाता है कि पहले झाड़ियों में आग लगी, फिर स्टैण्ड तक पहुंची और देखते ही देखते पार्किंग स्थल में रखे वाहनों में आग लगने लगी। आग भड़कता देख लोग अपनी जान बचाकर पार्किंग से बाहर निकले। कुछ देर के लिए यहां भगदड़ की स्थिति हो गई थी। यह एरिया मालगोदाम, रेलवे आरक्षण केन्द्र के पीछे का हिस्सा है। इस हिस्से की ओर झाड़ियां काफी अधिक संख्या में हैं और इस और काफी कम लोग ही जाते हैं।

हालांकि पार्किंग एरिया होने के कारण इस हिस्से में भी सैकड़ों वाहन रखे जाते हैं। आशंका है कि झाडिय़ों में लगी आग धीरे-धीरे फैलते हुए पार्किंग तक पहुंची और इसके बाद इसने विकराल रूप ले लिया। बहरहाल, आगजनी की सूचना मिलते ही यहां दमकल की दो गाडिय़ां पहुंच गई थीं और आग बुझाने का कार्य शुरू हो गया था। बताया जाता है कि आगजनी से पार्किंग एरिया में खड़े पांच सौ से अधिक दो पहिया वाहन और साइकिल जलकर खाक हो गए हैं। वहीं मौके से 30 गाड़ियों को बाहर निकाला गया।

,
Shares