राजनाथ सिंह को यूपी का सीएम बनाए जाने की अटकलें तेज

 

नई दिल्ली/लखनऊ। यूपी में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद मुख्यमंत्री चुने जाने की कवायद जारी है। इस बीच, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का नाम तेजी से उभरा है। चर्चा है कि राजनाथ सिंह के नाम पर संघ ने भी मुहर लगा दी है।

मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी के सीएम पद की रेस में चार-पांच नाम और भी हैं, लेकिन राजनाथ को सभी का समर्थन मिल सकता है। चर्चा तो यहां तक है कि पार्टी अंदरखाने राजनाथ को सीएम और सुरेश खन्ना को स्पीकर बनाए जाने का मन बना चुकी है।

अपुष्ट सूचनाओं के मुताबिक, 17 मार्च को शपथग्रहण हो सकता है, जिसमें शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी कार्यक्रम बन चुका है। 16 मार्च को लखनऊ में विधायक दल की बैठक है।

कहा जा रहा है कि कोयंबटूर में चल रही संघ की बैठक में राजनाथ के नाम पर भी चर्चा हुई। इसके बाद राजनाथ सिंह का निजी स्टाफ लखनऊ में सीएम पर आवास पहुंचा। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

यह नाम भी दौड़ में

चुनाव प्रचार के दौरान भी सवाल उठा था कि पार्टी सत्ता में आई तो सीएम कौन बनेगा? तब राजनाथ सिंह के साथ योगी आदित्यनाथ का नाम भी लिया गया था। वहीं पार्टी केशव प्रसाद मौर्य को भी जिम्मेदारी दे सकती है। मौर्य गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे। इनकी छवि साफ-सुथरी है, ओबीसी हैं और संघ से पुराना नाता तो है ही।

इनके अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह के करीबी व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा या लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा में से किसी को सीएम बनाकर पार्टी चौंका भी सकती है।

युवा चेहरों में श्रीकांत शर्मा का नाम भी शामिल है, जो मथुरा से चुनाव जीते हैं। श्रीकांत को मोदी और शाह का करीबी बताया जाता है। शाह ने श्रीकांत के लिए रैलियां की हैं।

 

,
Shares