मुख्यमंत्री ने छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क कापियां वितरित कीं

CM_Sehoreरेहटी.  रविवार को मुख्यमंत्री मां सुन्दर देवी कल्याण समिति के सौजन्य से बुधनी विधानसभा क्षेत्र के सभी शासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 6 वीं से 12 वीं तक के छात्र-छात्राओं को 5-5 कापी नि:शुल्क वितरण के शुभारंभ में सम्मिलित छात्र-छात्राओं एवं जनसमुदाय को संबोधित किया.

उन्होंने कहा कि माता-पिता का सम्मान करना चाहिए, हमने भगवान को तो नहीं देखा किन्तु मां भी भगवान से कम नहीं. उन्होंने सभी बच्चों से वचन लिया सभी पूरी ईमानदारी से पढ़ाई करेंगे. उन्होंने बच्चों से यह भी पूछा कि तुम में से कौन क्या बनना चाहता है. इस पर अधिकांश बच्चों ने पुलिस में भर्ती होने की बात कही.

मुख्यमंत्री ने बताया कि उनकी स्वर्गवासी माता श्रीमती सुन्दरदेवी के नाम पर समाज कल्याणकारी कार्यों हेतु सुन्दर सेवा आश्रम विदिशा में संचालित है, उसी तारतम्य में मां सुन्दर देवी महिला कल्याण समिति का गठन किया है जिसकी कार्यकारी अध्यक्ष श्रीमती साधना सिंह चौहान है. उन्होंने कहा कि यह समिति शासकीय विद्यालयों में दी जा रही सुविधाओं के तरह सेवा प्रदान करेगी. उन्होंने बच्चों से अपने बाल्यकाल की स्मृतियां साझा करते हुए उन्हें खूब जी लगाकर पढ़ाई करनेके लिए प्रोत्साहित किया.

,
Shares