मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में केरोसिन बांटते वक्त लगी भीषण आग, 25 लोग जिंदा जले,

छिंदवाड़ा।मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में स्थित हर्रई के दूरदराज गांव बारगी में सहकारी समिति केंद्र में केरोसिन और राशन वितरण के दौरान केरोसिन में लगी भीषण आग में 25 लोग जिंदा जल गए। हादसा शुक्रवार दोपहर करीब 4.30 बजे हुआ। घटना के वक्त केंद्र पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।
छिंदवाड़ा-नरसिंहपुर मार्ग पर जिला मुख्यालय से करीब 90 किमी दूर हर्रई की बारगी सहकारी समिति केंद्र में शुक्रवार को केरोसिन और खाद्यान्न बांटा जा रहा था। अचानक दोपहर करीब 4.30 बजे वहां रखे केरोसिन के डिब्बों और अनाज में आग लग गई।
एडिशनल एसपी नीरज सोनी के मुताबिक, हादसे की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। जब हादसा हुआ, उस वक्त भवन के अंदर करीब तीन दर्जन लोग मौजूद थे।-इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, पूरा हॉल आग में घिर गया। देखते ही देखते चीख-पुकार मच गई। जैसे-तैसे कुछ लोग बाहर भाग सके, लेकिन 25 से ज्यादा लोग आग में जिंदा जल गए।
 हादसे में 4 लोग घायल हैं। जिन्हें हर्रई के अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद नरसिंहपुर रेफर कर दिया गया। हादसे की खबर मिलते ही एसपी गौरव तिवारी और डिप्टी कलेक्टर आलोक श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे।
 जिस केंद्र में यह हादसा हुआ, वहां 300-300 लीटर से भरे केरोसिन के ड्रम और अनाज भरा हुआ था। इसके अलावा बांटने के लिए खुला केरोसिन भी रखा हुआ था।
केंद्र का दरवाजा छोटा था। जब हादसा हुआ, तो भगदड़ मच गई। इससे दो-तीन लोगों के अलावा कोई भी बाहर नहीं निकल पाया।
मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजा
 कृषि कल्याण मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने इस हादसे की ज्यूडिशियल इन्क्वायरी के ऑर्डर दिए हैं। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए, जबकि घायलों को 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की गई है।
,
Shares