भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई : मोदी

 

 

 

 

 

 

, 06 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ हमने जो लड़ाई छेड़ी है, वह जारी रहेगी। उन्होंने कहा जिसने भी गरीबों को लूटा है, उन्हें वह छोड़ने वाले नहीं है। प्रधानमंत्री गुरुवार को साहेबगंज में गंगा पुल परियोजना व मल्टी मॉडल टर्मिनल का शिलान्यास और साहेबगंज-गोविंदपुर सड़क का लोकार्पण करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद देश में ईमानदारी का युग आया है। उन्होंने कुछ युवाओं के साथ बातचीत का जिक्र करते हुए कहा कि देश की युवा पीढ़ी ईमानदारी की जिंदगी जीना चाहती है। यह बदलाव देश के लिए एक शुभ संकेत है। उन्होंने पर्यावरण बचाने और सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने पर जोर देते हुए कहा कि इस दिशा में झारखंड सरकार केन्द्र के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने का काम हो रहा है। इससे जहां बिजली की बचत होगी, वहीं पर्यावरण का नुकसान कम होगा। उन्होंने कहा कि सौर ऊर्जा उत्तम और सहज उपलब्ध स्रोत है।

मोदी ने संथालवासियों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए छह सौगात दी। उन्होंने कहा कि साहेबगंज और मनिहारी के बीच पुल बन जाने से झारखंड और बिहार ही नहीं जुड़ेंगे, बल्कि बंगाल की खाड़ी होते हुए पूरी दुनिया से झारखंड जुड़ सकता है। गंगा पुल और बंदरगाह के निर्माण से यहां के नौजवानों को रोजगार मिलेगा। इन परियोजनाओं से संथाल के विकास का नया रास्ता खुलेगा। गंगा नदी पर यह सबसे बड़ा पुल होगा और यह झारखंड को पूर्वी भारत से जोड़ेगा।

प्रधानमंत्री ने राज्य में पशुपालन को बढ़ावा देने और संथाल के विकास के लिए राज्य सरकार के कामों को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास को बधाई दी। खास कर आदिम जनजाति (पहाड़िया) को विकास की मुख्यधारा में लाने के लिए एक अलग बटालियन का गठन करने और इस समाज के युवाओं को सरकारी नौकरी देने की प्रधानमंत्री ने भरपूर सराहना की। सखी मंडली की महिलाओं ने जब उनसे मोबाइल फोन के उपयोग के संबंध में बातें की तो प्रधानमंत्री इससे काफी प्रभावित हुये और उन्होंने कहा कि जब संथाल जैसे पिछड़े क्षेत्र की महिलाएं इतनी जागरूक हैं, तो भारत को डिजिटल बनने से कोई रोक नहीं सकता।

,
Shares