भोपाल में तेज बारिश, विदिशा-रायसेन में ओले गिरे

 भोपाल समेत कई इलाकों में मौसम का मिजाज बदल गया है। कई जगहों पर तेज बारिश के साथ ओले गिरे है। राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां दिनभर बादल छाए रहे, शाम होते ही तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश के चलते भोपाल के एमपी नगर, कोलार, तुलसीनगर, भीमनगर, न्यू मार्केट, कांहाकुंज, शाहपुरा समेत कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। भोपाल से लगे विदिशा और रायसेन जिले में भी बारिश और कहीं कहीं ओले गिरे है। गुरुवार को भी भोपाल समेत कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है।

इससे पहले भिंड की गोहद तहसील में आज सुबह 6.50 बजे तेज बारिश के साथ ओले गिरे। रात में भी ओले गिरे और बारिश हुई। टीकमगढ़ में रात 12 बजे के बाद तेज बारिश हुई। देवास, गुना, मुरैना में भी पानी गिरा है। वहीं सागर, खुरई, बीना में मावठा गिरा।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि 24 जनवरी से नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो गया है। इससे गहरे बादल आएंगे। 26 से 28 जनवरी के बीच ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड, सागर और रीवा संभाग में हल्की बारिश हो सकती है। ग्वालियर और इंदौर में भी बूंदाबांदी के आसार हैं। पिछले एक सप्ताह से कई जिलों में बारिश हो रही है। खासकर सतना, रीवा, गुना, दतिया, छतरपुर और पन्ना भीग रहे हैं।

,
Shares