भोपाल में एक दिन में बिक गए 5000 से ज्यादा टू और फोर व्हीलर

भोपाल। अपने बीएस 3 मानक वाली मोटरसाइकिलों और स्कूटरों को बेचने के लिए दुपहिया वाहन कंपनियों ने अंतिम बॉल पर सिक्स लगाने की कोशिश की, वहीं कार कंपनियों और कमर्शियल व्हीकल्स कंपनियों ने भी अपने स्तर पर जाकर वाहन बेचे।

कंपनियों की डिस्काउंट ऑफर देने की घोषणा के बाद गुरुवार को भोपाल जिले में करीब 5000 से अधिक टू-व्हीलर और करीब 400 से अधिक फोर व्हीलर्स की बिक्री की गई। इन सभी का रजिस्ट्रेशन 31 मार्च तक होने पर ही ये सड़क पर चल सकेंगी।

सुप्रीम कोर्ट से मिली निराशा के बाद ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपने दुपहिया वाहनों पर 10 से 25 हजार रुपए तक डिस्काउंट ऑफर किया है। गौरतलब है कि सबसे ज्यादा बीएस-3 इंवेंटरी हीरो व होंडा के पास तथा कुछ सुजूकी के पास है। इसके साथ ही कार सेंगमेंट में महिन्द्रा, टाटा और मारुति कंपनी के कुछ वाहनों पर 50 हजार से 1 लाख 50 हजार रुपए तक की छूट प्रदान की जा रही है।

हीरो ने अपने स्कूटरों की बिक्री पर 12,500 रुपए की छूट, प्रीमियम मोटरसाइकिलों पर 7500 की छूट व एंट्री लेवल मोटरसाइकिलों पर 5000 रुपए की छूट का ऑफर किया है। दूसरी ओर होंडा अपने कुछ दुपहिया वाहनों पर 10000 रुपए का डिस्काउंट दे रहा है, तो कुछ पर 15 से 20 हजार रुपए दिया, वहीं डीलरों ने भी अपनी तरफ से छूट प्रदान की। ये कंपनियां एक अंतिम प्रयास कर रही हैं कि उनके बीएस-3 मानक पर बने ज्यादा से ज्यादा वाहन 31 मार्च से पहले निकल जाएं।

-देर शाम तक शोरूमों में रही भीड़,एक्टिवा,जूपिटर,स्टारसिटी गाड़ियों का स्टॉक खत्म

गुरुवार को राजधानी के सभी ऑटोमोबाइल शोरूमों में देर शाम तक भीड़ लगी रही। लोगों ने कैश डिस्काउंट ऑफर का लाभ लेते हुए वाहनों की खरीदारी की। जानकारी के मुताबिक कंपनियों द्वारा दो दिन के लिए डिस्काउंट ऑफर घोषित किए जाने के बाद गुरुवार को राजधानी के कई शोरूमों में गाड़ियों का स्टॉक खत्म हो गया। होंडा की एक्टिवा, हीरो की माइस्ट्रो और टीवीएस की जूपिटर और स्टारसिटी गाड़ी का स्टॉक शाम तक खत्म हो गया था। टीवीएस के एरिया मैनेजर आशीष शर्मा के मुताबिक टीवीएस ने अपने वाहनों पर 5 हजार से 10हजार तक का डिस्काउंट दिया है। होंडा और हीरो ने अपनी गाड़ियों पर 10 हजार से लेकर 15 हजार रुपए का डिस्काउंट ऑफर दिया है।

 

,
Shares