भोपाल कलेक्टर ने व्हाट्सअप पर दिए तुरंत कार्रवाई के निर्देश

भोपाल। कलेक्टर निशांत वरवड़े ने मंगलवार को जनसुनवाई में आए एक आवेदक खेरून निशा का समस्या के निराकरण के लिए तुरंत कार्रवाई करने के लिए आयुक्त नगर निगम को कहा। उन्होंने आवेदक के समक्ष आयुक्त नगर निगम से दूरभाष पर संपर्क कर कहा कि वह आवेदन को व्हाट्सअप पर भेज रहे हैं। इस प्रकरण में तुरंत कार्रवाई की जाए।

कलेक्टर निशांत वरवड़े ने मंगलवार को जनसुनवाई में लोगों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के निर्देश संबंधित विभागों और अधिकारियों को दिए। इस दौरान खेरून निशा निवासी रंभा नगर डीआईजी बंगले के पास ने आवेदन देकर उनके मकान के पास की गली में किए गए अतिक्रमण को हटाने का अनुरोध किया। आवेदक ने बताया कि उनके मकान की गली के एक मोड़ पर अतिक्रमणकर्ता द्वारा अतिक्रमण कर लेने से उन्हें और अन्य रहवासियों को परेशानी हो रही है। अतिक्रमणकर्ता के द्वारा किए गए दुव्र्यवहार और अनुरोध पर भी अतिक्रमण नहीं हटाने के संबंध में भी खेरून निशा द्वारा जानकारी दी गई। कलेक्टर ने प्रकरण में तुरंत कार्रवाई करने के लिए आयुक्त नगर निगम को कहा। उन्होंने दूरभाष पर संपर्क किया और आवेदन की कॉपी को आयुक्त नगर निगम के लिए व्हाट्सअप के द्वारा भेजा।

कलेक्टर ने पदमसिंह ठाकुर निवासी करोंद द्वारा अवकाश नगदीकरण राशि के भुगतान के संबंध में दिए आवेदन पर बीईओ को एक दिन में प्रकरण का निराकरण कर भुगतान सुनिश्चित कराने के लिए कहा। सेवानिवृत्त पदमसिंह ठाकुर ने आवेदन में बताया कि उनका भुगतान लंबित है और भुगतान की समय सीमा 15 फरवरी होने के बाद भी उन्हें भुगतान नहीं किया गया है। इस पर कलेक्टर द्वारा तुरंत भुगतान के निर्देश जारी किए गए। जनसुनवाई मेंचालीस से अधिक आवेदकों ने आवेदन दिए, जिनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

,
Shares