भुवनेश्वर में मोदी का रोड शो

 भुवनेश्वर। ओडिशा की धरती पर पहला कदम रखते ही जनता से सीधा संपर्क। हाल में हासिल बड़ी जीत के बाद पहली बार ओडिशा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिना देर किए एयरपोर्ट से सीधे जनता के बीच आ गए।

चिलचिलाती धूप को नजरअंदाज कर प्रदेश की जनता जहां सड़क किनारे उनके आगमन को लेकर बेकरार थी, वहीं मोदी लगभग पांच किलोमीटर तक गाड़ी के दरवाजे पर खड़े होकर लगातार जनता का अभिवादन स्वीकार करते रहे।

मौखिक संवाद भले ही न हुआ हो, मोदी संकेतों में पंचायत चुनाव की जीत के लिए जनता को धन्यवाद भी देते रहे और शायद जनता के भरोसे की गरमाहट भी महसूस करते रहे। लगभग आधे घंटे के इस रोड शो के जरिये भाजपा ने यह स्पष्ट कर दिया कि ओडिशा अब उसके लक्ष्य में नंबर एक पर खड़ा है।

भाजपा के लिए अगर ओडिशा अहम है तो चेहरा केवल मोदी ही हैं। भाजपा यह कह चुकी है कि ओडिशा मोदी की गरीब कल्याण योजनाओं की प्रयोगशाला है। साफ है कि यहां केवल उज्जवला ही नहीं, ऐसी कई योजनाएं धरातल पर दिखेंगी जो अगले पांच-सात वर्षों में ओडिशा की बीमारू छवि को बदलती दिखें।

भाजपा ने गरीब कल्याण एजेंडे को लेकर पहले ही एक रोडमैप तैयार किया है जिसे कोझीकोड की कार्यकारिणी में पारित भी किया गया था। शनिवार को प्रधानमंत्री की मौजूदगी और उतरते ही सबसे पहले जनता के बीच जाना इसी भरोसे को स्थापित करने का माध्यम था।

यह रोड शो इसलिए भी अहम था क्योंकि पिछली कार्यकारिणी की तरह इस बार मोदी की कोई जनसभा आयोजित नहीं की गई है। कारण तपती गरमी है। मोदी ने ट्वीट कर ओडिशा की जनता की ओर से स्वागत के लिए अपना आभार भी जताया।

 

,
Shares