भीम एप सिखाओ-पैसे कमाओ : प्रधानमंत्री

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध छेड़ी गई लड़ाई को नागपुर में एक कदम आगे बढ़ाते हुए भीम एप से युवा वर्ग को जुड़ने व उससे पैसा कमाने का शानदार तोहफा दिया। राज्य की उप राजधानी में प्रधानमंत्री ने भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की जयंती के अवसर पर डिजीधन योजना का शुभारंभ किया और लोगों को कैशलेस समाज के निर्माण के लिए अधिक से अधिक संख्या में भीम एप से जुड़ने की अपील की।

प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए युवाों से कहा, ‘मोबाइल उठाइए, भीम एप सीखिए। इसके बाद अधिक से अधिक लोगों को भीम एप सिखाइए और पैसा कमाइए।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि भीम एप में रेफरल नामक प्रोग्राम की वजह से अगर आप किसी को भीम एप प्रयोग में लाने के लिये प्रेरित करते हैं तो उससे भी आपको पैसे मिल सकते हैं। आपकी सिफारिश के बाद होने वाले हर तीन व्यवहार पर 10 रुपए मिलने वाले हैं। इस तरह अगर दिन भर में 20 लोगों को भीम एप से जोड़ा गया तो 200 रुपए की कमाई हो सकती है। भीम एप का प्रयोग करने वाले दुकानदारों को भी तय व्यवहार के बाद 25 रुपए अतिरिक्त मिलने वाले हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह योजना 14 अक्टूबर तक जारी रहने वाली है और लोगों को इसका लाभ उठाना चाहिए। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कैशलेस पेमेंट के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम करने वालों को सम्मानित भी किया। बता दें कि नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार का समूल नाश करने के लिए कैशलेस पेमेंट को बढ़ावा दे रहे हैं। प्रधानमंत्री ने बताया कि कई विकसित देशों में इस तरह की आर्थिक व्यवस्था चल रही है और देश को आगे ले जाने के लिए हर व्यक्ति का इस योजना से जुड़ना जरूरी है।

,
Shares