बिहार में चुनावी दंगल शुरू, गया में मोदी का पोस्टर फटा

modi poster teared in bihar electionsपटना,बिहार में गया की परिवर्तन रैली से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लगी पोस्टर को असमाजिक तत्वों ने फाड़ दिया तो दूसरी तरफ शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार फाउंडेशन की दिल्ली इकाई की उद्घाटन के अवसर पर जैसे ही संबोधन के लिए उठे कुछ युवक नारे लगाने लगे।

अपने राजनीतिक करियर में सबसे अधिक कठिन चुनावी संघर्षों में एक का सामना कर रहे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को दिल्ली में बिहार फाउंडेशन की दिल्ली इकाई का उद्घाटन करते हुए राज्य के लोगों से संपर्क कायम किया। वैसे जब वह संबोधन के लिए उठे तो कुछ युवकों ने उनके विरूद्ध नारे लगाए। कुमार ने इस कार्यक्रम के पीछे राजनीतिक इरादे होने से यह कहते हुए इनकार किया कि फाउंडेशन का लक्ष्य देशभर में रह रहे राज्य के प्रवासियों से जुड़ना और उन्हें अपनी जड़ों तक ले जाना है।

करीब आधे दर्जन युवक नारे लगाने लगे और उनके हाथों में तख्तियां थीं जिन पर नीतीश वापस जाओ के नारे लिखे थे। उनमें से कुछ ने हाल ही में खगड़िया जिले के परबत्ता में महिलाओं के कथित शारीरिक उत्पीड़न एवं बलात्कार के विरूद्ध नारे लगाए। इस हो-हंगामे के पीछे राजनीतिक मंशा होने का संकेत देते हुए कुमार ने कहा कि प्रदर्शनकारी युवक प्रचार पाने के लिए इस कार्यक्रम में बाधा डालने के वास्ते पूर्वयोजना के साथ आए थे।

उन्होंने कहा, कुछ रोग हैं, जो नहीं जाते। इसे जाने में वक्त लगेगा। क्या यह राजनीति करने का अवसर है राजनीति का वक्त बिहार में आया है। हम वहां (राजनीतिक) लड़ाई लड़ेंगे। जो भी सरकार में आएगा क्या वह बिहार के प्रवासियों का सम्मान नहीं करेगा जो अच्छा काम कर रहे हैं।

दूसरी तरफ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की गया में रविवार को होने वाली परिवर्तन रैली से पहले रैली से संबंधित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बैनर-पोस्टर किसी ने फाड़ दिए। इस रैली को प्रधानमंत्री संबोधित करने वाले हैं। इसकी जानकारी शनिवार सुबह जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं व कार्यकर्ताओं को  हुई तो हंगामा शुरू हो गया।

पुलिस के अनुसार, परिवर्तन रैली से संबंधित नरेंद्र मोदी के दर्जनों बड़े होर्डिंग्स करीमगंज, ओवर ब्रिज के आसपास लगाए गए थे। शुक्रवार की देर रात असामाजिक तत्वों ने मोदी के इन होर्डिंग्स को फाड़ दिया। इन पोस्टरों पर लगे नरेंद्र मोदी की तस्वीर में चेहरे को फाड़ा गया है। भाजपा कार्यकर्ताओं को जब इसकी जानकारी हुई तो हंगामा शुरू हो गया। शहर के कई स्थानों पर राजग कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। पुलिस अधिकारियों द्वारा समझाए जाने के बाद कार्यकर्ता शांत हुए।

,
Shares