बाडीं-बकतरा क्षेत्र में 400 एकड गेहूँ की फसल भीषण आग से खाक, करोड़ों का नुकसान ,एक की मौत

  1. बकतरा/ महेन्द्र -सिह चौहान : मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में बाड़ी तहसील के पांच गांवों में आज करीब चार सौ एकड़ गेहूं की फसल में आग लग गई   जिसमें आसपास के किसानों की सैकड़ों एकड फसल जलकर  खाक हो गई।   साथ ही  खेत में काम कर रही 24 वर्षीय एक महिला की झुलसने से मौत हो गई जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल है उसे भोपाल रिफर कर दिया गया है    । जानकारी   के अनुसार  पांच गांवों   गूगलवाडा,   पलकाश्री, शिवतला, सेमरी खेजरा और देहरी में आज एक साथ आग फैल गई   ।आग इतनी हवा के साथ तेजी    से बढी की  शिवतला में एक खेत में काम रही    महिला धनवंती बाई (25:) आग से बुरी तरह झुलस गई। धनवंती बाई बाड़ी के शासकीय अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं आग से एक  महिला विमला बाई केवल( :55: )   भी आग की चपेट मे आ गई   महिला कौ गंभीर हालत में भोपाल के अस्पताल में भेजा गया है। 

खेत में लगी आग को बुझाने के लिए बाड़ी, बरेली, उदयपुरा, रायसेन, औबेदुल्लागंज से आई आधा दर्जन दमकल गाडिय़ां पहुँच गई  थी । खेत में आग लगने का कारण कटे हुए खेत की नरवाई जलाना है जिससे आग आसपास के गेहंू के खड़े हुए खेतों तक पहुंच गई।    पटवारियों एवं राजस्व निरीक्षकों की हड़ताल के कारण अभी तक खेतों के मालिकों के नाम एवं नुकसान का पता नहीं लग सका है। मृतका एवं गम्भीर रूप से घायल के परिजनों को नियमानुसार सहायता कलेक्टर द्वारा दी जा रही है ।  कलेक्टर   सहित  शासन और प्रशासन के तमाम बडे अधिकारी देर शाम तक  घटना स्थल पर पहुँच गये थे।

क्षेत्र में सरकार  से फायर   विग्रेड   मांग उठी-

क्षेत्रवासी बहुत समय से बकतरा में अस्थायी रुप से दमकल मांग कर रहे है ,जिसे सरकार हर वर्ष आश्वासन देकर भूल जाती है जबकि यह क्षेत्र मुख्यमंत्री जी का गृह क्षेत्र है ,इस तरह की आगजनी की घटनाएं प्रतिवर्ष होती है जिससे बहुत आर्थिक नुकसान होता है ।

,
Shares