पुलवामा में पीडीपी नेता की गोली मारकर हत्या

श्रीनगर। आतंकियों ने सोमवार को पुलवामा में सत्ताधारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के जिला प्रधान एडवोकेट अब्दुल गनी डार की गोली मार कर हत्या कर दी। किसी आतंकी संगठन ने इस वारदात की जिम्मेदारी नहीं ली है।

वहीं पुलिस ने हिजुबल मुजाहिदीन के स्थानीय आतंकियों पर संदेह जताया है। सुरक्षाबलों ने पीडीपी नेता के हत्यारों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके में तलाशी अभियान चला रखा है।…

बीते 10 दिनों में पुलवामा जिले में सत्ताधारी दल के किसी नेता की यह दूसरी और दक्षिण कश्मीर में मुख्यधारा की सियासत से जुड़े किसी नेता की हत्या की यह तीसरी वार..दात है। आतंकियों ने 16 अप्रैल को पुलवामा के यारबल इलाके में अब्दुल बशीर डार की हत्या कर दी थी।…

उसके अगले दिन पिंजौरा शोपियां में नेशनल कांफ्रेंस के नेता एडवोकेट इम्तियाज अहमद को मौत के घाट उतार दिया गया था। मिली जानकारी के अनुसार दोपहर को पीडीपी नेता एडवोकेट अब्दुल गनी डार श्रीनगर की तरफ आ रहे थे कि रास्ते में पिंगलिना के पास रोहमू में तीन से चार आतंकियों ने अचानक सड़क पर उनकी गाड़ी (स्कॉर्पियो) को रोक लिया।….

इससे पहले कि पीडीपी नेता अपने बचाव में कुछ कर पाते आतंकियों ने एसाल्ट राइफल से तीन गोलियां दाग दीं। दो गोलियां पीडीपी नेता के सीने में और एक कंधे पर लगी। पीडीपी नेता को मरा समझ आतंकी वहां से चले गए।….

गोलियों की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने खून से लथपथ पड़े पीडीपी नेता को स्थानीय लोगों की मदद से उपचार के लिए श्रीनगर स्थित एसएमएचएस अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।…….

 

,
Shares