पटना राजधानी में लूट, बदमाशों ने तीन कोच को बनाया निशाना

पटना। पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेल मंडल में बक्सर स्टेशन से भदौरा आउटर के पास 12310 दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन की तीन बोगियों में रविवार तड़के डकैती हुई।

रेलवे सूत्रों ने कि भदौरा आउटर के पास सिग्नल लाल होने के कारण ट्रेन 03.29 मिनट से लेकेर 03.53 मिनट तक रुकी थी। इसी बीच लुटेरे सम्भवतः ट्रेन में सवार हो गए। बाद में हथियार बंद अपराधियों ने बोगी संख्या ए-2 , बी-7 तथा बी-8 डब्बे में लूटपाट की गई। घटना को अन्जाम देने के बाद अपराधी घमर के पास फरार हो गए। हालांकि यात्रियों के अनुसार यह डकैती ए-4 , बी-2 , बी-1 , बी-7 तथा बी-8 बोगियों में हुई।

ट्रेन के पटना जंक्शन पहुंचने पर यात्रियों ने जीआरपी को घटना की जानकारी दी। यात्रियों ने घटना के विरोध में पटना स्टेशन पर जमकर हंगामा किया और कोच अटेंडेंट सहित ट्रेन स्टाफ पर अपराधियो को संरक्षण देने सहित कई गंभीर आरोप लगाए। हंगामा कर रहे यात्रियों को पटना के रेल एसपी जितेंद्र मिश्रा ने त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इस बीच उक्त तेल से पटना के लिए यात्रा कर रहे दानापुर रेल मंडल के जनसम्पर्क पदाधिकारी रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि राजधानी एक्सप्रेस में चोरी की घटना हुई है जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस ट्रेन की सुरक्षा में लगे आरपीएफ के एक एएसआई तथा रेलवे पुलिस सिक्योरिटी फोर्स के छह सिपाहियों को तत्काल निलंबित कर दिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

इधर, रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने घटना पर सोशल मिडिया में ट्वीट करते हुए लिखा कि रेलवे पुलिस को पटना पुलिस के सम्पर्क बना कर कार्रवाई करने को कहा गया है।

,
Shares